- आम शहरी सहित आसपास के कॉलेजों में करता था सप्लाई, बरामद न होता तो बनता सिटी में नशे की खुराक

- रूपसपुर, जक्कनपुर थाना एरिया से पेशेवर अपराधी की हुई अरेस्टिंग

- हेरोइन के साथ बबलू डेंजर और सोनू सहित चार पुलिस के हाथ आए

- आरा, नेपाल, वेस्ट बंगाल और तमिलनाडु से सप्लाई का होता था खेल

PATNA : आम शहरी से लेकर कॉलेज कैंपस तक हेरोइन की जद में आ चुका था। कई दफा हेरोइन का कश यूथ लगा चुके थे। इस बार भी बढ़ती डिमांड और खपत को देखते हुए दो किलोग्राम यानि दो करोड़ का हेरोइन मंगाया गया था, जिसे शहर के विभिन्न ठिकानों में सप्लाई करना था। दिन व रात नशे की जद में डुबोने के लिए तैयार नशे के कारोबारी की भनक जैसे ही पटना पुलिस को लगी कि फौरन टीम इस गैंग को खोजने निकल गयी। क्योंकि अगर यह नशा कॉलेज से लेकर पार्टियों तक पहुंच जाता तो फिर अपराध का बड़ा कारोबार यहां खड़ा हो सकता था। पुलिस की मुस्तैदी ने नशे के कारोबारी और उसके एजेंट को एक साथ रूपसपुर थाना के ओवर ब्रिज के नीचे से गिरफ्तार कर लिया। दानापुर से लेकर पटना के विभिन्न गवर्नमेंट और प्राइवेट कॉलेज सहित पीयू कैंपस तक में इस गैंग के मेंबर का आना जाना था। पटना पुलिस ने नशे के इस कारोबारी को गिरफ्तार का एक बड़ा खुलासा किया है।

तराजू पर चढ़ता देख बढ़ता है नशा

जिस समय पुलिस ने नशे के इस कारोबारी को गिरफ्तार किया उस समय उसके पास अंतर्राष्ट्रीय मूल्य के दो करोड़ का हेरोइन था। इसके अलावा देशी कट्टा और पचास हजार रुपए भी इन लोगों के पास से बरामद किया गया। बरामदगी में सबसे महत्वपूर्ण इस धंधे का तराजू है। नशे के कारोबारी ने बताया कि नशा तब दुगुना चढ़ जाता है जब खरीदार सामने उसकी नपाई करके लेना शुरू कर दे। फिलहाल पुलिस गैंग के अन्य मेंबर की खोज में लगी है। सीनियर एसपी मनु महाराज ने बताया कि इसके एजेंट की खोज चल रही है।

कारोबार करते-करते बन गया ड्रगिस्ट

हेरोइन के धंधे में कई साल से संलिप्त बबलू डेंजर खुद हेरोइन के नशे में फंस चुका है। वो सुबह शाम बिना हेरोइन का डोज के खुद नहीं कर पाता है। पटना पुलिस को इसकी खोज कई सालों से थी। क्योंकि ये हेरोइन लेने के साथ ही अपराधिक वारदातों को भी अंजाम दिया करता था। सीनियर एसपी ने बताया कि बबलू डेंजर ने गिरोह के कई मेंबर्स का नाम बताया है।

कमर में टेप लगाकर रखता था हेरोइन

पुलिस ने जब पांचों अपराधी को गिराफ्तार किया तो इसके पास से हेरोइन की खोज में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। क्योंकि इन लोगों ने हेरोइन अपने कमर में टेप लगाकर रखते थे और मौके पर तराजू से ग्राम के हिसाब से तौल कर बेचा करते थे। पूछताछ में आरा के सेठ के नाम का जिक्र किया। पकड़े गए अपराधियों ने खुलासा किया कि इस धंधे का तार नेपाल, छत्तीसगढ़, काठमांडू से जुृड़ा है। बिहार में आरा स्थित रिगल होटल के मालिक राधा चरण सेठ के इशारे पर पटना और आसपास के एरिया में धंधा होता है।

गिरफ्तार अपराधियों के नाम

- संजय कुमार उर्फ संजय आरा जगदीशपुर के पास से एक देशी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस एवं भ्.ख्भ् ग्राम हेरोइन।

- बबलू प्रसाद साह उर्फ डेंजर खाजेकलां थाना के पास से एक देशी पिस्टल, फ् जिंदा कारतूस एवं म्.7भ् ग्राम हेरोइन।

- अजीत कुमार दीघा थाना पॉलसन के पास से एक देशी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस एवं ख्.क्0 ग्राम हेरोइन।

- अजय कुमार सिंह चांदमारी रोड कंकड़बाग के पास से क्00 ग्राम हेरोइन।

- कपिलदेव राय हाजीपुर वैशाली के पास से ख्00 ग्राम हेरोइन की बरामदगी हुई।

बरामदगी

देशी पिस्टल - 0फ्

जिंदा कारतूस - 07

हेरोइन - 0ख् कि.ग्रा।

नगद - पचास हजार नब्बे रुपए

एटीएम कार्ड - 0क्

हेरोइन तौलने वाला पीतल का तराजू - 0क्

छोटे-छोटे बटखरा