- 24 मई को हुए सचिन हत्याकांड का एसपी देहात ने सैटरडे को किया खुलासा

-लेनदेन के विवाद में दोस्त ही बना जान का दुश्मन, जन्मदिन के दिन कर दी हत्या

BAREILLY:

फरीदपुर में 24 मई को 11वीं के स्टूडेंट सचिन की हत्या का खुलासा पुलिस ने सैटरडे शाम कर दिया। हत्यारे हेरोइन तस्कर हैं। इनके बीच लेन-देन का विवाद था। सचिन रुपए देने में आनाकानी कर रहा था, तो दोस्तों ने ही उसकी गोली मार कर हत्या कर दी।

गड्ढे में छिपाई हेरोइन

गोली मारने के बाद अमरपाल दोस्त सचिन को पीठ पर बांध कर था बाइक से सात किमी। ले गया, जहां उसे पिकेट पुलिस मिली। तो उसने पुलिस को बदमाशों द्वारा गोली मारे जाने की बात बताई थी। शुरुआती पूछताछ में ही पुलिस को अमरपाल पर शक हो गया था, जिसके बाद उससे लगातार पूछताछ चल रही थी। पुलिस की सख्ती के बाद आखिरकार अमरपाल ने बताया कि सचिन ने मेरी जिम्मेदारी पर हसीब व रियाज से हेरोइन उधार ली थी। सचिन उधारी की रकम देने में लगातार आनाकानी कर रहा था। हसीब व रियाज अमरपाल पर पैसे देने के लिए दबाव बना रहे थे। अमर पाल ने हसीब व रियाज से बात कर सचिन को लेकर आने का वादा किया और हेरोइन की डील भी कर ली थी। माल लेने के लिए दोनों बाइक से द्वारिकेश शुगर मिल के पास पहुंचे। हसीब ने अमर पाल को हेरोइन दी। उसने सचिन से बकाया रुपए का तकादा किया। इसको लेकर कहासुनी होने पर हसीब ने सचिन को गोली मार दी और फरार हो गया। गोली लगने के बाद अमरपाल बाइक से वाईपास से होते हुए बीसलपुर चौराहे पहुंचा, जहां रुक कर उसने हेरोइन एक गड्ढा में छिपा दिया।

सचिन अमरपाल पर करता था भरोसा

अमरपाल ने बताया कि लोगों से बताता है कि वह हिमाचल प्रदेश में दवा की कंपनी में काम करता है। पर उसका और सचिन का स्मैक और हेरोइन की सप्लाई का कारोबार था। अमरपाल, हसीब और रियाज ने सचिन को रास्ते से हटाने का प्लान पहले ही बना लिया था। वह केवल अमरपाल पर ही विश्वास करता था। अमरपाल ने सचिन के जन्मदिन का दिन उसकी हत्या के लिए चुना और इसकी जानकारी पढ़ेरा निवासी हसीब और रियाज को दी। अमरपाल सचिन को फरीदपुर ले आया। हसीब ने ही अमरपाल को समझाया थी कि पुलिस को बताना कि बाइक चलाते समय किसी ने पीछे से गोली मार दी। हसीब के कहने पर अमरपाल ने अपनी कमर पर सरिया से निशान बना दिया। पीएम रिपोर्ट में गोली सामने से मारे जाने की बात सामने आई, इसके बाद अमरपाल टूट गया और सारी सच्चाई बयान कर दी। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने बीसलपुर रोड के पास गड्ढे से 280 ग्राम हेरोइन बरामद की।

-----------------

अमरपाल पुलिस हिरासत में पहले से ही है। शेष दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी है। दोनों अभियुक्त जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

ख्याति गर्ग

एसपी देहात