छात्र नेताओं का प्रचार करने निकली एक से बढ़कर एक लग्जरी गाडि़यां

पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु व कर्नाटक की गाडि़यों के काफिले

ALLAHABAD: भले ही यह इलाहाबाद विश्वविद्यालय का छात्रसंघ चुनाव है। लेकिन चुनाव मैदान में कूदे छात्रों का ऐसा जलवा दिख रहा है कि लोकसभा व विधानसभा चुनाव लड़ने वाले दिग्गज नेता भी इसे देखकर शर्मा जाएं। अदर स्टेट्स की लग्जरी गाडि़यों का लम्बा काफिला, हाथ में तमंचा लिए लड़के, पोस्टर-बैनर और पम्फलेट से पटी सड़कें और दीवारें लोगों को सोचने पर मजबूर कर रही हैं कि क्या ये छात्रसंघ का चुनाव है? छात्रसंघ चुनाव में पैसे का ऐसा बहाव हर साल देखने को मिलता है। लेकिन क्या करे पब्लिक और क्या करे पुलिस? मस मसोस कर कहते हैं, लड़के हैं इन्हें कौन रोक सकता है।

ठेले पर टूटे, खा गए पूरा केला

ऐसा ही एक नजारा थर्सडे को सिविल लाइंस एरिया में धोबी घाट चौराहे पर देखने को मिला। जहां चार पहिया और दुपहिया वाहनों पर सवार लड़कों का हुजूम चौराहे पर पहुंचा और एक ठेलिया पर लगे केले की दुकान पर टूट पड़ा। देखते ही देखते लड़के ठेलिया पर रखे सारे केले खा गए। बुजुर्ग दुकानदार ने जब इसका विरोध किया तो उसे लात जूते अलग से पड़े। छात्रसंघ चुनाव ने प्रशासन की टेंशन तो बढ़ा ही रखी है आम लोगों का जीना भी दुश्वार कर रखा है।

कोचिंग संस्थानों पर लटका ताला

गौर करने वाली बात यह भी है कि चुनाव के दौरान लड़के दूसरे प्रदेश की गाडि़यां भी लेकर खुल्लम खुल्ला घूम रहे हैं। इनमें तमिलनाडु, हरियाणा, कर्नाटक, पंजाब आदि जगहों के नेम प्लेट लगे वाहन पूरे शहर में घूम रहे हैं। यही नहीं इन दिनो छात्रनेताओं की गुंडई भी चरम पर पहुंच चुकी है। कोचिंग संस्थानो और बड़े व्यावसायियों को पैसे के लिए गुपचुप तरीके से फोन पर धमकियां दी जा रही हैं। जिससे यूनिवर्सिटी और उसके आसपास के इलाकों में लगभग सभी कोचिंग संस्थान 30 सितम्बर तक के लिए बंद कर दिए गए हैं।