॥नर््न्क्त्रढ्ढक्चन्द्द॥ : बरही थाना अंतर्गत पंचमाधव गांव स्थित जीटी रोड पर तेज गति से गुजर रही एक स्वीफ्ट कार नंबर अपना संतुलन खोते हुए कई लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर है। हादसे में पंचमाधव गांव के एक बालक समेत दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पंचमाधव गांव के ही निवासी रामधारी प्रजापति उर्फ भुन्नू प्रजापति 45 वर्ष व आशीष कुमार 8 वर्ष शामिल है। वहीं इस दुर्घटना में होटल के पास खड़ा धनवार गावं का एक व्यक्ति अफताब आलम घायल हो गया। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने रोड जाम कर दिया। बाद में बरही थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया।

कार चालक फरार

बताया गया कि स्वीफ्ट कार का चालक भी चोटिल हुआ है जो किसी निजी क्लिनिक में इलाज करवाने के बाद निकल भागा। जानकारी के अनुसार दुर्घटना में बालक आशीष की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। वहीं रामधारी प्रजापति को नाजुक हालत में बरही अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया वहीं प्राथमिक उपचार बाद सदर अस्पताल रेफर किया गया। इसी क्रम मे ंरास्ते में करसो के करीब ही उसकी मौत हो गई। उक्त दोनों मृतक आपस में दादा व पोता हैं। दुर्घटनाग्रस्त कार को संतुलन खोकर होटल की ओर आते देख कई लोग भाग गए नहीं तो और भी कई लोग के साथ अप्रिय घटना हो सकती थी। ह्दयविदारक इस घटना से पुरा गांव जहां मातम में बदल गई। वहीं मृतकों के परिजनों का रो रो कर बुरा था।

गांव में मातम का माहौल

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने राजमार्ग दो को जाम कर दिया। पंचमाधव स्थित राजमार्ग दो फोरलेन की दोनों ओर छोटी बड़ी वाहनों की लंबी कतार लग गई। इधर घटना की सूचना मिलते ही बरही थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रामपूजन सिंह दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। थाना प्रभार के प्रयास व आश्वासन बाद जाम को हटाया गया। घटना स्थल पर से ही थाना प्रभारी ने बरही एसडीओ व बीडीओ से से दूरभाष पर वार्ता किया। उसके बाद आश्वासन दिया गया कि मृतक के अश्रित परिवार को पारिवारिक लाभ योजना का लाभ, इंदिरा आवास का लाभ एंव प्रावधान के अनुसार जो भी सरकारी योजना होगी उसकी अविलंब लाभ दी जाऐगी। उसके बाद करीब डेढ़ घंटा बाद जाम को हटा लिया गया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेजा गया।