RANCHI: राजधानी के सेंट जेवियर्स कॉलेज में सीए के लिए जुलाई से इवनिंग ट्यूशन की शुरुआत होने जा रही है। इसमें इंटर पास स्टूडेंट्स हिस्सा ले सकेंगे। कॉलेज के प्रिंसिपल निकोलस टेटे ने बताया कि सीए की उच्चस्तरीय तैयारी के लिए अब रांची के होनहार स्टूडेंट्स को कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ट्यूशन की समय पर शुरुआत करने के लिए सीए एक्सपर्ट से लगातार संपर्क में हैं। ऐसे में अगर कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन और सीए एक्सपर्ट के बीच सहमती बनी तो जुलाई के पहले सप्ताह से सीए की ट्यूशन शाम म्:फ्0 से 8:फ्0 तक शुरू हो जाएगी।

इस बार अन्य नया कोर्स नहीं

प्रिंसिपल ने कहा कि सीए के ट्यूशन के अलावा इस साल कॉलेज में किसी नए कोर्स की शुरुआत नहीं की जाएगी। फिलहाल यहां अभी ख्7 वोकेशनल और क्फ् ऑनर्स कोर्स चल रहे हैं।

क्भ् जून तक भर सकेंगे फॉर्म

कॉलेज में एडमिशन के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरा जा रहा है। जिसे क्भ् जून तक ही भरा जा सकेगा। इसके बाद फ्0 जून तक अगल-अलग कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जाम होगा।

इंटर की पढ़ाई बंद नहीं होगी

प्रिंसिपल ने यह भी कहा कि कॉलेज में इंटर की पढ़ाई जल्द बंद होने की अफवाह उड़ाई जा रही है, लेकिन वास्तव में अभी शिक्षा विभाग की ओर से वैसा कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। इसलिए अभी इंटर की पढ़ाई बंद होने की कोई आशंका नहीें है।