-आरपार की लड़ाई का मन बना चुका है आगरा

-दो फरवरी को होने जा रही है दीवानी में मीटिंग

आगरा। जस्टिस जसवंत सिंह कमीशन की सिफारिश को लागू कराकर आगरा हाईकोर्ट बेंच का अपना हक लेकर ही रहेगा। वी वांट हाईकोर्ट के नारे के साथ शनिवार को दीवानी कचहरी में अधिवक्ताओं ने अपने संकल्प को दोहराया। इस दौरान वकीलों ने अनशन भी किया। मीटिंग में गांधीवादी तरीके से पीएम तक वैधानिक मांग पहुंचाने पर बल दिया गया। दो फरवरी की मीटिंग की तैयारी को लेकर वकील संडे दोपहर 12 बजे से दीवानी कचहरी में मीटिंग आयोजित करेंगे।

तेज आन्दोलन पर दिया जोर

अनशन स्थल पर आयोजित अधिवक्ताओं की सभा को सम्बोधित करते हुए प्रकाश नारायन शर्मा ने एक सूत्र में बंधकर आन्दोलन को तेज गति से चलाने पर जोर दिया। युवा अधिवक्ता रुपेश गोस्वामी ने कहा कि युवा अधिवक्ता जिस तरह से एकजुटता के साथ पूरी शक्ति से बेंच के लिए आवाज दिल्ली तक पहुंचाने की जरूरत है। भारत शर्मा ने सुझाव दिया कि दो फरवरी के बाद देश राजधानी तक पदयात्रा किया जाना बहुत आवश्यक हो गया है। अरुण पचौरी ने कहा कि आन्दोलन को किसी भी हद तक लड़ेंगे और गांधीवादी तरीके से पीएम तक वैधानिक मांग को पहुंचाएंगे।

आन्दोलन की रणनीति के लिए मीटिंग

हाईकोर्ट बेंच स्थापना संघर्ष समिति के सचिव अरुण सोलंकी के अनुसार 2 फरवरी को दीवानी में होने वाली 17 जिलों के अधिवक्ताओं की मीटिंग में बेंच आन्दोलन की रणनीति पर विचार होगा। अनशन पर बैठने वालों में पूरन सिंह राजपूत, अरुण पचौरी, गोपाल शर्मा, देव चौधरी, एसपी भारद्वाज, अनिल शर्मा, पवन दिवाकर, संजीव शर्मा, अशोक कुमार आदि शामिल रहे। अनिल तिवारी, राजेश कुलश्रेष्ठ, निर्भय गुप्ता, राजकुमार दीक्षित, मनीष सिंह, अनूप शर्मा, हेमंत भारद्वाज आदि उपस्थित रहे।