- दो सेंटरों पर हाईकोर्ट स्टेनोग्राफर टाइपिंग टेस्ट का बहिष्कार

- नाराज परीक्षार्थियों ने किया चक्काजाम

>allahabad@inext.co.in

इलाहाबाद हाईकोर्ट स्टेनोग्राफर के लिए टाइपिंग टेस्ट में फॉन्ट का लोचा होने से नाराज परीक्षार्थियों ने टेस्ट का बहिष्कार कर दिया। नैनी व फाफामऊ में बनाए गए दो सेंटरों के परीक्षार्थियों ने हंगामा कर दिया। नैनी के परीक्षार्थियों ने तो हाईवे पर चक्काजाम कर प्रदर्शन किया।

विज्ञप्ति में नहीं था फॉन्ट का उल्लेख

शनिवार को नैनी में यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज और फाफामऊ में बीबीएस कॉलेज में इलाहाबाद हाईकोर्ट के स्टेनोग्राफर के लिए टाइपिंग टेस्ट होना था। उम्मीदवार टाइपिंग टेस्ट के लिए सामान्यत: प्रयोग में आने वाले क्रुतिदेव व रेमिंग्टन फॉन्ट की तैयारी की थी। लेकिन शुक्रवार देर रात परीक्षार्थियों को पता चला कि टेस्ट मंगल फॉन्ट पर होगा। शनिवार को सुबह जब परीक्षार्थी इन दोनों सेंटर पर पहुंचे तो हंगामा शुरू कर दिया। यूसीईआर में परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों ने टेस्ट का बहिष्कार करते हुए इलाहाबाद-मिर्जापुर मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पुलिस के साथ पहुंचे एसडीएम करछना राजकुमार द्विवेदी ने परीक्षार्थियों से लिखित ज्ञापन लेकर उन्हें शांत किया।

अधिकांश ने छोड़ दिया टेस्ट

उधर फॉन्ट की प्राब्लम के चलते बीबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज गद्दोपुर में परीक्षा देने पहुंचे ब्00 में से फ्00 परीक्षार्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया। कॉलेज गेट पर प्रदर्शन करने लगे। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल के साथ सीओ सोरांव डीपी तिवारी ने प्रदर्शन कर रहे परीक्षार्थियों को समझा-बुझाकर उनको अपने घर के लिए वापस भेजा।