- हाइटेंशन लाइन के लिए विधायक का फंड खत्म

- शासन तक बात पहुंचाने के लिए लिखेंगे लेटर

BAREILLY: आबादी वाले एरिया में एचटी लाइन लोगों के लिए सिर दर्द बना हुआ है। एचटी लाइन को आबादी वाले क्षेत्र से हटाने में अभी काफी समय लग सकता है, क्योंकि शहर के नेताओं ने फंड ना होने का हवाला देकर हाथ खड़े कर दिए हैं। हालांकि उन्होंने इस संबंध में शासन तक बात पहुंचाने की बात कही है, ताकि लोगों को हाइटेंशन लाइन के टेंशन से छुटकारा दिलाया जा सके।

जारी रुपए ख्ार्च हो गए

शहर के विधायक अरुण कुमार भी हाइटेंशन लाइन की समस्या को गंभीर मानते हैं, लेकिन विधायक निधि में फंड का ना होना एक बड़ी चुनौती है। विधायक निधि में अरुण कुमार को भ्0 लाख रुपए मिले थे जो खत्म हो चुके हैं। उन्होंने ये फंड नाला, जर्जर वायर और पोल में खत्म कर दिए।

शासन का ध्यान करेंगे आकर्षित

मैक्सिमम हाइटेंशन वाला एरिया कैंट विधायक के क्षेत्र में आता है, लेकिन अभी तक किसी ने कैंट विधायक से इस संबंध में शिकायत नहीं की है। कैंट विधायक राजेश अग्रवाल ने आई नेक्स्ट के साथ बातचीत में यह बात बताई। उन्होंने एचटी लाइन को हटाने के लिए शासन का ध्यान इस ओर आकर्षित करने को कहा, ताकि शासन से फंड मिलने के बाद हाइटेंशन लाइन को हटाया जा सके। इस संबंध में वह शासन को लेटर ि1लखेंगे।

सभी को करना होगा प्रयास

यह समस्या किसी एक व्यक्ति विशेष का नहीं है। यह पूरे शहर की समस्या है। इसके समाधान के लिए शासन, प्रशासन और हम सबको आगे आने की जरुरत है, ताकि स्टेट और सेंट्रल गवर्नमेंट से फंड मिलने में आसानी हो सके। वैसे अपने स्तर पर भी हाइटेंशन लाइन हटाने का प्रयास किया जा सकता है।

विधायक फंड की नियमावली बिल्कुल अलग है। इसमें हाइटेंशन लाइन हटाने के लिए कोई फंड नहीं आता है। फिर भी हमारा यह प्रयास रहेगा कि, शासन तक यह मैसेज पहुंचा सकूं।

राजेश अग्रवाल, विधायक, कैंट

जो भी फंड थे वे विभिन्न मदों में खत्म हो चुके हैं। यह मामला मैंने विधानसभा में भी उठाया था। हाइटेंशन लाइन अगर नहीं हटती है तो, बंच कंडक्ट के जरिए लोगों को सुरक्षित किया जा सकता है।

अरुण कुमार, विधायक, शहर

बिजली विभाग की ये जिम्मेदारी बनती है कि, वे हाइटेंशन लाइन हटाने का प्रयास करें। जहां तक फंड की बात है वह प्रशासन के माध्यम से शासन तक मैटर पहुंचा सकते हैं।

अरुण कुमार, एडीएमई