- भारी पुलिस के सामने महासभा के पदाधिकारी नहीं जुटा सके हिम्मत

- पूजा के सामान से लेकर हवन सामग्री तक की जब्त

- पदाधिकारियों और समर्थकों के साथ पुलिस की हुई नोकझोंक

Meerut : महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर अखिल भारत हिंदू महासभा का शारदा रोड स्थित अपने कार्यालय पर नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापना का सपना साकार नहीं हो सका। पुलिस और एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से देर रात महासभा के ऑफिस को पूरी तरह से घेर लिया और पदाधिकारियों पर पैनी नजर रखी। साथ मूर्ति स्थापित करने के दौरान होने वाली और हवन सामग्री को अपने कब्जे में ले लिया।

भारी पुलिस फोर्स तैनात

अखिल भारत हिंदू महासभा ने शारदा रोड स्थित अपने कार्यालय पर नाथूराम गोडसे की मूर्ति लगाने का एलान किया था। कार्यालय में भूमि पूजन के बाद पुलिस-प्रशासन हरकत में आ गया था। करीब क्भ् लोगों के खिलाफ मुचलका भराया था। प्रतिमा स्थल को सील करते हुए धारा-क्ब्ब् लगा दी गई थी। गुरुवार देर रात पुलिस और एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर्स महासभा के कार्यालय पहुंचे और भारी पुलिस बल तैनात कर दिया। शुक्रवार सुबह से एसीएम भी फोर्स के साथ दिनभर मुस्तैद रहीं। पदाधिकारियों पर पहरा बैठा दिया। महासभा के पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री एवं मौजूदा कार्यकारिणी सदस्य पं। अशोक शर्मा ने पुलिस पर 'नजरबंद' करने का आरोप लगाया।

नहीं स्थापित हो सकी मूर्ति

मौके पर पहुंचे एसपी सिटी ने धारा-क्ब्ब् को लागू कराने व सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स की तैनाती की बात कही। गोडसे की प्रतिमा कहीं छिपाकर तो नहीं रखी गई, इस संदेह के चलते कार्यालय और आसपास की दुकानों को पुलिस ने खंगाला। दिनभर गहमा-गहमी का माहौल रहा। इस दौरान कार्यालय में प्रवेश करने को लेकर पदाधिकारियों की पुलिस से नोकझोंक हुई, लेकिन बाद में मामला शांत हो गया। देर शाम तक नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित नहीं की जा सकी।