- शहर के विभिन्न पार्क में होली को लेकर पूरी तैयारी

- पार्को के फव्वारे में भी घोला जाएगा रंग, जमकर मनेगी होली

PATNA : बुद्धा कॉलोनी एरिया स्थित पार्क में इस बार वाटर फाउंटेन में होली का हुड़दंग होने वाला है। पार्क के चारों तरफ गंदगी साफ की जाएगी। होली के दिन यहां जमकर रंग और गुलाल उड़ाया जाएगा। बुद्धा कॉलोनी निवासी संजीव कुमार ने बताया कि पार्क की सफाई के लिए निगम को कहा गया है। आसपास के लोगों की ओर से वाटर फाउंटेन में होली मनाने की कवायद चल रही है। जानकारी हो कि पुल निर्माण विभाग की ओर से इस पार्क को बनाने के बाद छोड़ दिया गया है, जिससे चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा है। ऐसे में लोकल लोगों ने एक दिन पहले आसपास की सफाई कर पार्क में होली मनाने का मन बनाया है। संजीव ने बताया कि कचरा तो साफ हो जाएगा, मगर निगम से कई बार कहने के बाद भी अब तक सुअर नहीं हटाया गया है। यही स्थिति बसावन पार्क की भी है। यहां भी लोकल लोगों की ओर से अरेंजमेंट किया जा रहा है। बसावन पार्क में श्रीकृष्णा पुरी के लोग होली का आयोजन करेंगे। एसकेपुरी निवासी मधु श्रीवास्तव की मानें, तो होली को लेकर जोर-शोर से तैयारी चल रही है। फैमिली मेंबर्स के आने के बाद लोग पार्क में ही इसका लुफ्त उठाते हैं।

रंग, पानी के साथ पूरी फैमिली रहेगी

राजवंशी नगर पार्क के अंदर भी होली में स्पेशल अरेंजमेंट किया जा रहा है। होली की रंगत को यादगार बनाने के लिए इस बार सिर्फ और सिर्फ फैमिली की एंट्री ही होगी। अनुग्रह सिंह ने बताया कि यह फैमिली गेट टू गेदर का प्रोग्राम है, जो सुबह से लेकर दोपहर तीन बजे तक आयोजित की जाएगी। इसमें बाहरी लोगों की एंट्री नहीं है। आयोजन लोकल लेवल पर किया जाता है।

राजेंद्र नगर के टेरेस में घुल रहा रंग

कंकड़बाग स्थित विघापुरी से लेकर राजेंद्र नगर ओवर ब्रिज के नीचे व गर्दनीबाग एरिया के दर्जनों टेरेस पर इस बार होली की धूम मचेगी। अक्षत और उनकी टीम ने गर्दनीबाग स्थित अपने टेरेस में रंगों की पुडि़या घोलनी शुरू कर दी है। वहीं, कंकड़बाग विद्यापुरी के अमितेष और ऋतिक ने भी फ्रेंड्स के लिए टेरेस पर स्पेशल अरेंजमेंट कर रखा है। गाने के साथ-साथ रैन डांस और रंगों में गिराने के लिए टैंक में भी रंगों की पुडि़या घोली जा रही है, साथ ही शहर के दर्जनों एरिया में भी टेरेस को होलियाना मिजाज बनाने के लिए स्पेशल अरेंजमेंट किया जा रहा है।

होली में पार्क का यूज फैमिली गेट टू गेदर के लिए होता है, लेकिन हुड़दंड के डर से इस बार कंकड़बाग और गांधी मैदान जैसे प्राइम लोकेशन पार्क में यह संभव नहीं है।

-संजीव कुमार, पार्क प्रोपराइटर