कई संस्थाओं की ओर से गुरुवार को आयोजित हुआ होली मिलन समारोह

ALLAHABAD: होली की खुमारी शहरियों के सिर चढ़कर बोल रही है। शहर की विभिन्न संस्थाओं की ओर से गुरुवार को जगह-जगह होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। सिविल लाइंस व्यापार मंडल ने होटल मिलन पैलेस में कवि सम्मेलन और सम्मान समारोह का आयोजन किया। मुख्य अतिथि कमिश्नर राजन शुक्ला व विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी संजय कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया।

कवियों ने बांधा समां

उन्नाव से आए केडी हाहाकारी ने 'उमर बहत्तर दफा छिहत्तर, बाबा जी का गिरा चरित्तर' सुनाकर लोगों को खूब हंसाया। डॉ। श्लेष गौतम की प्रस्तुति 'चेहरे की रंगत उड़ी बदल गए जब सीन, आरोपों को देख सुन हंसने लगी मशीन' पर श्रोताओं ने जमकर तालियां बजाई। डॉ। कमलेश द्विवेदी, धर्म प्रकाश व डॉ। रामाशीष ने भी हंसी-ठिठोली की रचनाएं सुनाकर श्रोताओं को हंसाया। व्यापार मंडल के महामंत्री शिव शंकर सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान उल्लेखनीय कार्य के लिए सुरेन्द्र कुमार सिंह व बलबीर कोहली को व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने प्रशस्ति पत्र व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया।

फूलों की खेली होली

मीरापुर स्थित राम मनोहर लोहिया नगर में फूलों की होली खेली गई। महिलाओं ने एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर गुलाब की पंखुडि़यों की वर्षा की। आयोजन में मीरा श्रीवास्तव, कंचन जायसवाल, शिखा रस्तोगी, मोना खरे, कंचन खत्री आदि महिलाएं मौजूद रहीं।

बंगालियों ने खेली होली

बंगाली सोशल एंड कल्चर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने टैगोर टाउन स्थित आलोक बनर्जी के निवास पर होली मिलन का आयोजन किया। बंग्ला समुदाय के लोगों ने एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की बधाई दी तो मधुलिका भट्टाचार्या, अनुष्का बनर्जी ने मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति से समां बांधा।