पीसफुल होली के लिए पुलिस और प्रशासन की जबरदस्त तैयारी

डीएम ने की 19 मजिस्ट्रेट्स की तैनाती

VARANASI : होली पर किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका को खत्म करने के लिए लोकल पुलिस और प्रशासन ने जबरदस्त तैयारी की है। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए हर थाना एरिया में फोर्स चौकन्ना हो गयी। पीएसी और पैरा मिलिट्री फोर्स की एक्टिविटी भी तेज हो गयी। इसके साथ क्यूआरटी को भी अलर्ट पोजीशन पर रखा गया है। सुरक्षा पर नजर रखने के लिए पूरे जिले में क्9 मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है। इस पर होली को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी होगी।

हर हरकत पर है नजर

शहर में होली का माहौल बनने लगा है। गली-चौराहों पर जमी होलिका का दायरा बढ़ता जा रहा है। खरीदारी करने वालों की भीड़ मार्केट में बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही पुलिस और प्रशासन को शहर और शहर के लोगों की सुरक्षा की चिंता भी बढ़ रही है। होली के मद्देनजर डीएम प्रांजल यादव ने क्9 मजिस्ट्रेट को तैनात किया है। काशी विश्वनाथ मंदिर, सोनारपुरा, बजरडीहा, जैतपुरा, विश्वेश्वरगंज, कोतलवाली, रामनगर, मंडुवाडीह, रेलवे स्टेशन, रोडवेज, मदनपुरा, रोहनिया, मिर्जामुराद, भेलूपुर, बजरडीहा समेत अन्य एरिया में इनकी तैनाती रहेगी। डीएम ने संवेदनशील होलिका दहन स्थल, बिजली के तार लटकने वाले स्थान और सड़क खोदाई करने वाले स्थानों की सूची मांगी है।

रोड पर उतरेगी फोर्स

होली पर सुरक्षा के मद्देनजर सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है। गश्त बढ़ाने के निर्देश दिये गए हैं। खासकर उन एरिया में जहां होलिका मौजूद हैं। मिश्रित आबादी वाले इलाके में विशेष सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है। सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ पीएसी के जवान मौजूद रहेंगे। आरएफ के जवानों की भी शहर में मौजूदगी रहेगी। किसी गड़बड़ी पर तुरंत कार्रवाई के लिए क्यूआरटी को सतर्क किया गया है। त्योहार नजदीक आने के साथ ही फोर्स का चहलकदमी बढ़ती जाएगी। रूट मार्च से लेकर चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। शहर की शांति बनाए रखने की जिम्मेदारी पुलिस के साथ पब्लिक की भी होगी। थानेवार पुलिस और पब्लिक की बैठक की जाएगी। पल-पल की खबर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों तक पहुंचती रहेगी।

शहर की सुरक्षा को लेकर पुलिस मुस्तैद है। होली के मद्देनजर फोर्स को अलर्ट किया गया है। गश्त बढ़ाने के साथ ही पब्लिक के साथ बैठक करके शहर की शांति बनाए रखे जाने की अपील की जाएगी।

सुधाकर यादव

एसपी सिटी