होली पर हमला

इस होली पर सावधान रहें, हो सकता है कि कोई नकाबपोश हाथ में हैण्डग्रेनेड लेकर भीड़ के पास पहुंचे, उसके साथ ही एक और नकाबपोश हाथ में नंगी पिस्टल लिए हुए हो। दोनों तेज कदमों के साथ आगे बढ़ें,भीड़ के करीब पहुंचते ही नकाबपोश ग्रेनेड का पिन निकाले और पूरे जोर के साथ उसे जमीन पर दे मारे। तेजी से धुआं उठे, लोग खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगें और दूसरा नकाबपोश इस मौके का फायदा उठाकर भाग रहे लोगों पर गोलियों की बौछार कर दे। अगर इस खतरे से बचना चाहते हैं तो आज की इस खबर को जरूर पढें।

दीवाली के अंदाज में मनाई जाएगी होली

मार्केट में धूम मचा रहा पटाखा रंग

कलरफुल गोले और गोली खींच रहे है हर किसी का ध्यान

VARANASI : इस बार की होली कुछ अलग अंदाज में मनाई जाएगी। होली पर लोग दीवाली स्टाइल में पटाखों का भरपूर इस्तेमाल करेंगे और इसमें से रंग निकलेगा। किसी को जलाया और किसी को पटका तो रंगों की जोरदार बौछार होती है।

सब एक से बढ़कर एक

मार्केट में मौजूद पटाखा रंग एक से बढ़कर एक हैं। हैण्डग्रेनेड बिल्कुल ग्रेनेड की तरह नजर आता है। इसे देखकर कोई रंग से भरा समझ नहीं पाता है। छोटे-छोटे रंग के गोले हैं जिन्हें जलाने पर आवाज नहीं होती सिर्फ रंग का धुआं निकलता है। मल्टी शॉट क्रैकर मल्टी कलर वाला है। स्काई शॉट आकाश में ऊंचाई तक जाता है। इंद्रधनुषी रंग भर जाता है। इसके साथ ही पाइप पटाखा रंग में कई कलर हैं। इसे चलाते ही एक के बाद एक कई कलर सामने वाले के बदन पर नजर आते हैं। बिल्कुल अलग अंदाज की होली का मजा देने वाले यह शानदार पटाखा रंग जेब के मुताबिक भी हैं। यह पचास रुपये से लेकर तीन सौ रुपये के बीच है।

सेफ भी शानदार भी

पटाखा रंग बेहद सेफ हैं। इनमें यूज होने वाला कलर हर्बल होता है। बदन पर गिरने के बाद भी कोई नुकसान नहीं होता है। आमतौर पर मार्केट में मिलने वाले कलर में ढेरों हार्मफुल केमिकल होते हैं। इनके इस्तेमाल के बाद स्किन पर इंफेक्शन का खतरा रहता है। वहीं पटाखा होली पानी की बड़ी बचत करता है। रंगों को उड़ाने के लिए पानी की जरूरत नहीं पड़ती है। रंग से बदन गीला नहीं होगा तो उसे छुड़ाने के लिए पानी भी बर्बाद नहीं करना पड़ता है। ऐसे में पटाखा कलर बिना नुकसान के मौज-मस्ती का फुल इंतजाम करता है। इन्हें पसंद करने वालों में हर एजग्रुप के लोग शामिल हैं। बच्चों के साथ यंगस्टर्स भी इसे लाइक कर रहे हैं।