मार्केट में मौजूद हैं तरह-तरह की पिचकारियां

मोदी और केजरीवाल की पिचकारियों की बढ़ी डिमांड

VARANASI : दिल्ली में चुनाव के बाद राजनीति के बातें कम हो रही लेकिन होली के नजदीक आने के साथ होलियाना हो चुके मार्केट में मोदी और केजरीवाल के बीच जंग जारी है। यह जंग राजनीति के रंग से सराबोर होकर तोड़ने वाली नहीं है। लाल-हरे रंगों में डूबते हुए दिलों को जोड़ने वाली है। इस बार होली मोदी और केजरीवाल पिचकारी से खेली जाएगी। मार्केट में इनकी धूम है। इसके साथ ही ढेरों तरह की पिचकारियां लोगों खासकर बच्चों के लिए अटै्रक्शन बनी हुई हैं।

होली के बाद भी आएंगी काम

इस बार मार्केट में ऐसी पिचकारियां है जिनका इस्तेमाल होली के बाद भी किया जा सकता है। इनमें म्यूजिकल पिचकारी बेहद खास है। ट्रिगर दबाने के बाद इनसे म्यूजिक निकलती है। बैटरी से चलने वाली पिचकारी बच्चों के मनोरंजन के काम आएगी। वहीं हाथ से चलने वाली फैन पिचकारी गर्मी से राहत दिलाएगी। अम्ब्रेला पिचकारी रंग खेलने के बाद धूप से बचाने के काम आएगी। कार्टून कैरेक्टर वाली पिचकारी मार्केट में धूम मचा रही हैं। वेपन शेप की पिचकारियों की भी खूब डिमांड है। फलों के आकार वाली पिचकारी देखकर असली-नकली की पहचान करना मुश्किल है।

बढ़ गए हैं रेट

पिछले साल की अपेक्षा इस बार पिचकारियों के रेट में इस बार ख्0 परसेंट तक इजाफा हो गया है। पहले से ही महंगाई की मार झेल रही शहर के लोगों को त्योहार मनाना भी भारी पड़ रहा है। चाइनीज के नाम से बिकने वाली पिचकारियों के रेट को दुकानदारों ने और बढ़ा दिया है। हालांकि देखने में खूबसूरत और स्टाइलिश होने की वजह से इनकी डिमांड अधिक है।