2016 में अब तक बॉलीवुड फिल्‍मों पर भारी पड़ी हॉलीवुड फिल्‍में

By: Inextlive | Publish Date: Tue 07-Jun-2016 10:22:00   |  Modified Date: Tue 07-Jun-2016 10:40:36
A- A+
2016 में अब तक बॉलीवुड फिल्‍मों पर भारी पड़ी हॉलीवुड फिल्‍में
साल 2016 का छठा महीना शुरू हो गया है और इस बार बेशक हाउसफुल 3 को बेहतरीन ओपनिंग का मौका मिल गया हो लेकिन इसकी बड़ी वजह ये भी कही जा रही है कि उसका सामना किसी हॉलीवुड फिल्‍म से नहीं हुआ। ऐसा इसलिए है कि इन छह महीनों में भारतीय बॉक्‍स आफिस पर हॉलीवुड फिल्‍में, बॉलीवुड फिल्‍मों को मात देती आयी हैं। आइये जानते हैं कौन सी हैं वो हॉलीवुड फिल्‍में जिनके सामने बॉलीवुड फिल्‍में कलेक्‍शन के मामले में अपने ही देश में पिछड़ गयी।

जंगल बुक वर्सेज फैन
इसकी शुरूआत हुई अप्रैल महीने में जब हॉलीवुड की चर्चित एनिमेटेड फिल्‍म द जंगल बुक और सुपर स्‍टार शाहरुख खान की फैन रिलीज हुई और तमाम बॉलीवुड स्‍टार्स के वॉयस ओवर से सजी इस फिल्‍म ने फैन को पीछे छोड़ते हुए बॉक्‍स ऑफिस कब्‍जा जमा लिया। द जंगल बुक ने हालाकि ओपनिंग फैन के मुकाबले कम की। फैन को जहां ओपनिंग में 19 करोड़ की कमाई हुई वहीं जंगल बुक 10 करोड़ से ही शुरूआत कर सकी। इसके बाद गेम पलट गया जहां फैन को 100 करोड़ के लाले पड़ गए वहीं जंगल बुक 183 करोड़ की कमाई कर मीलों आगे निकल गयी। वैसे इस फिल्‍म का सामना अक्षय कुमार भी नहीं कर सके और 127 करोड़ कमा कर उनकी एयरलिफ्ट आगे लिफ्ट नहीं करा सकी।

डैडपूल वर्सेज फितूर
एक सनकी सुपर हीरो वाली डैडपूल ने इंडियन बार्बी डॉल कैटरीना कैफ की फिल्‍म फितूर को बॉक्‍स आफिस पर हरा दिया। फितूर ने जहां कुल 19 करोड़ की कमाई की वहीं डैडपूल ने 27 करोड़ कमा लिए।

बैटमैन और सुपरमैन वर्सेज रॉकी हैंडसम
इन दोनों फिल्‍मों का तो यूंभी कोई मुकाबला नहीं था और बैटमैन वर्सेज सुपरमैन: लीग ऑफ जस्‍टिस आसानी के मीलों आगे चली गयी। जबकि रॉकी हैंडसम बने जॉन उसकी कामयाबी को देखते रह गए।

कुंग फू पांडा 3 वर्सेज का एण्‍ड की
हालाकि करीना कपुर और अजुर्न कपूर की फिल्‍म का एण्‍ड की ने 51 करोड़ की कमाई की पर सच्‍चाई ये है कि इस फिल्‍म को एनिमेटेड फिल्‍म कुंग फू पांडा ने जबरदस्‍त टक्‍कर दी। कुंग फू पांडा ने 32 करोड़ रुपए कमाए और बमुश्‍किल का एंड की ने अपनी जगह बनाये रखी।

कैप्टन अमेरिका वर्सेज वजीर, जय गंगा जल और अजहर
साल का एक और जबरदस्‍त मुकाबला हॉलीवुड की एक फिल्‍म ‘कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर’  और बॉलीवुड की तीन फिल्‍मों अमिताभ बच्‍चन और फरहान अख्‍तर की वजीर, प्रियंका चोपड़ा की जय गंगाजल और इमरान हाशमी की अजहर के बीच हुआ और सिविल वॉर साफ विजेता बन कर निकली। एक फिल्‍म ने तीन तीन भारतीय फिल्‍मों का बॉक्‍स ऑफिस पर धूल चटा दी।

एक्‍समैन एपाकलिप्स वर्सेज सरबजीत
हाल ही में रिलीज फिलम ‘एक्स मैन: एपाकलिप्स’ ने भी ऐश्‍वर्या रॉय बच्‍चन स्‍टारर फिल्‍म ‘सरबजीत’ को कड़ी टक्कर दी और पहले ही हफ्ते में 26 करोड़ रुपए की कमाई के साथ ओपनिंग की जबकि सरबजीत को 22 करोड़ रुपए की शुरूआत मिली सकी।

एंग्री बर्ड वर्सेज वीरप्‍पन, फोबिया और वेटिंग
इसी सप्‍ताह रिलीज ‘द एंग्री बर्डस’ फिल्‍म ने भी तीन बॉलीवुड फिल्‍म ‘फोबिया’, ‘वीरप्पन’ और ‘वेटिंग’ को बॉक्‍स ऑफिस पर पटखनी दे दी है। देखना इंट्रस्‍टिंग होगा की आगे के साल में क्‍या होता है क्‍योंकि इस साल अभी ‘कन्‍ज्‍यूरिंग 2: द एनफील्ड पोल्टरगीस्ट’, ‘सुसाइड स्क्वैड’ और ‘फैनटास्टिक बीस्ट्स एंड व्हेयर टू फाइंड देम’ दमदार औश्र बड़ी हॉलीवुड फिल्‍मों का रिलीज होना बाकी है।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk