-मुकद्दस हज के लिए पहली उड़ान आज, 300 जायरीन जाएंगे हज यात्रा पर

-जायरीनों ने हज हाउस में पूरी की यात्रा की फॉर्मेलिटीज

<-मुकद्दस हज के लिए पहली उड़ान आज, फ्00 जायरीन जाएंगे हज यात्रा पर

-जायरीनों ने हज हाउस में पूरी की यात्रा की फॉर्मेलिटीज

VARANASI: varanasi@inext.co.in

VARANASI: बरसों की तमन्ना पूरी होने को है। दुआएं कुबूल हुई। अल्लाह की इनायत ने हमें हज पर जाने का मौका अता फरमाया है। सांस्कृतिक संकुल में हज पर जाने को तैयार हर जायरीन कुछ ऐसे ही जज्बातों से लबरेज है। एक सितंबर को फ्00 जायरीनों को लेकर फ्लाइट नंबर एसवी-भ्क्7क् मुकद्दस हज की पहली उड़ान मदीने के लिए रवाना होगी।

भ्.फ्0 पर हाेगी रवानगी

पूर्वाचल हज सेवा समिति के सेक्रेटरी डॉ। अमीन ने बताया कि एक सितंबर को पहली उड़ान में वाराणसी के अलावा आजमगढ़, गाजीपुर, इलाहाबाद के जायरीन शामिल हैं। पहले दिन संकुल से छह बसें उड़ान के छह घंटे पहले हज यात्रियों को लेकर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगी। पहली उड़ान का समय एक सितंबर को रात क्क्.00 बजे निर्धारित है। पहले जत्थे को उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन शकील अहमद बबलू सांस्कृतिक संकुल से शाम भ्.फ्0 बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

मदीने में होगा पहला पड़ाव

लगभग पांच हजार किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद सुबह छह बजे हजयात्री मदीना पहुंचेंगे और इसी के साथ उनकी यात्रा का पहला पड़ाव पूरा होगा। रविवार को पहले जत्थे के जायरीनों को पासपोर्ट व कड़े दिये गये। जायरीनों ने आज अपनी यात्रा सम्बन्धी अन्य औपचारिकताओं को पूरा किया।

स्टॉल्स पर जरूरत के सामान

हज हाउस में क्म् स्टॉल्स भी लगाये गये हैं। इन स्टॉल्स पर जायरीनों के लिए शीशा, ताला, कैंची, बेल्ट, लेदर बैग, हाथ के पंखे के अलावा जरूरत के दूसरे सामान भी उपलब्ध हैं। इसके अलावा इबादती सामान जैसे नॉर्मल तसबीह, सात दाने की तसबीह व जायनमाज, एहराम आदि अवेलेबल हैं। जायरीनों ने स्टॉल्स पर अपनी जरूरत के सामान खरीदे।