CHAIBASA : ऑल इंडिया होम गार्ड वेलफेयर एसोसिएशन जिला समिति की ओर से 27 अप्रैल की सुबह 10 बजे डीसी ऑफिस के समक्ष धरना दिया जाएगा। इसमें होमगार्ड की नई बहाली पर रोक एवं 2014 की नयी नियमावली को रद्द किये जाने की मांग की जाएगी। यह जानकारी सचिव नारायण तियु ने दी।

-----------

सृष्टि ने जताया शोक

CHAIBASA : भूकंप से नेपाल तथा भारत के बिहार सहित विभिन्न हिस्सों में मारे गए लोगों और इस आपदा से हुई क्षति को लेकर सृष्टि परिवार ने शनिवार को दु:ख व्यक्त किया। सृष्टि कलाकारों ने छोटा नीमडीह के दर्शकों के साथ मिलकर दो मिनट का मौन रखकर मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इस मौके पर अध्यक्ष प्रकाश कुमार गुप्ता, सुमन ¨बदाड़ी, बसंत कारवां, सनीता गोप, सोनू कुमार, अजय साही, शिवलाल शर्मा, रोहन कुमार, विश्वनाथ कुमार साव, पप्पू मछुआ आदि शामिल थे।

------------

झारखंड ग्रामीण विकास संघर्ष समिति मनाएगी मजदूर दिवस

CHAIBASA : झारखंड ग्रामीण विकास संघर्ष समिति की बैठक खप्परसाई में टोंटो प्रमुख गीता सुंडी की अध्यक्षता में शनिवार को हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि इस बार एक मई को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाने का निर्णय लिया गया। एक मई की सुबह क्0 बजे बस स्टैंड स्थित बिरसा मुंडा की प्रतिमा के समक्ष मजदूरों के साथ मिलकर मजदूरों के साथ हो रहे शोषण का विरोध किया जाएगा। दुनिया के मजदूर एक हों। मजदूरों के साथ अगर जुल्म होता है तो सरकार के खिलाफ जोरदार आंदोलन किया जाएगा। बैठक में गोपी ¨हदुस्तानी, बाबू नाग, दिनेश मुंडा, मो। सलीम, सुकरा, प्रीति सुंडी, अनीता, आरती, लक्ष्मी, अशोक, विनोद, राज खान, मो। मन्नू, सोनू अकेला आदि उपस्थित थे।