Horoscope

June 26th, 2017

आज जिस नए समारोह में आप शिरकत करेंगे,वहाँ से नयी दोस्ती की शुरुआत होगी। शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है।

Read More

आज भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिएगा। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि मिल जाएंगे। आज बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपको तनाव और थकान ही देगा। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें।

Read More

करिअर से जुड़े फ़ैसले ख़ुद करें, बाद में इसका लाभ आपको मिलेगा। विदेश से कोई ख़ास ख़बर या व्यावसायिक प्रस्ताव मिल सकता है। आज सोच-समझ कर कोई भी काम करें। दफ़्तर में मशीनों की ख़राबी परेशानी का सबब बन सकती है। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें।

Read More

आप महसूस करेंगे कि आप किशोरावस्था में लौट गए हैं। जीवनसाथी के साथ हँसते-खिलखिलाते, हर पल के मज़े लेते हुए आगे बढ़ेगे। आज स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की ज़रूरत है। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

Read More

काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है। परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमज़ोर कर सकती है।

Read More

आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे.रोमांस रोमांचक होगा। इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर लुत्फ़ लें। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें।

Read More

आज अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। घरेलू परेशानियाँ आपको तनाव दे सकती हैं। आपके किये हुए कार्यों का परिणाम मिलेगा। आज महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएँ। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए।

Read More

आज अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएँ। यह आपके परिवार को ख़ुशी और दिली सुकून देगा। आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे। आज आपको किसी ऐसी जगह से बुलावा आया है जहाँ पहले आप कभी नहीं गए हैं, तो कृतज्ञता से उसे स्वीकार कर लें।

Read More

आज के दिन आप किसी क़ुदरती ख़ूबसूरती से ख़ुद को सराबोर महसूस करेंगे। आज के दिन औरों की राय सुनना और उनपर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। आज जल्दबाज़ी में निवेश न करें। अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। ख़तरा मोल लेने से बचें।

Read More

आज के दिन दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचे। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी।

Read More

आज लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। रोज़मर्रा की शादीशुदा ज़िन्दगी में आज का दिन लज़ीज़ मिठाई जैसा है। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। आज अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें।

Read More

आज अपने मित्रों के माध्यम से आपका ख़ास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा। आज झगड़ालू स्वभाव को क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्तों में खटास पैदा हो सकती है। अपने नज़रिए में खुलापन अपनाएँ और पूर्वाग्रहों को छोड़ें।

Read More

इस हफ्ते यात्राएं, रिश्ते और अधिग्रहण से संबंधित मामले एकसाथ सक्रिय होंगे, फिर भी आप सभी कामों को निपटाते समय खुशी व उत्साह महसूस करेंगे। आप अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद इन कामों को न सिर्फ निपटाएंगे, बल्कि प्रतिभाशाली ढंग से संभालेंगे भी। आप यात्रा, ऋण, प्यार व रोमांस, पूंजी निवेश, खरीद-फरोख्त और खरीददारी में व्यस्त रहेंगे। इसके अलावा आप लोगों तक पहुंचने का प्रयास भी करेंगे। आपके लिए व्यावसायिक प्रसार व व्यक्तिगत जुड़ाव दोनों ही अत्यंत महत्वपूर्ण और मान्य हैं। आपकी सभी गतिविधियों के मुख्य केंद्र में वित्तीय मामले ही रहेंगे।

Read More

आप अच्छा जीवन जीने के लिए इस हफ्ते नई योजनाओं और व्यवस्थाओं को लागू करना शुरू करेंगे। अपने कार्यक्रम में आप यात्राओं और मानसिक विकास से जुड़ी गतिविधियों को तरजीह देंगे और भरपूर उत्साह व ईमानदारी से दो चीजों की शुरुआत करेंगे। सही मायनों में कुछ नया सीखना और 2। अपने संपर्क व रिश्तों को प्रगाढ़ बनाना। आपने रिश्तों में वास्तविक जुड़ाव के महत्व और प्रासंगिकता को समझा है और उसे बेहतर स्वरूप में पाने के लिए प्रयासरत भी हैं। आपके अपने भाई-बहन, रिश्तेदार व करीबी लोग आपके और नजदीक आएंगे व आपसे अच्छा बर्ताव करेंगे। आप अपना ध्यान उच्च शिक्षा, अनुसंधान, बौद्धिक गतिविधियों और शिक्षा की ओर आकृष्ट करेंगे।

Read More

गणेश जी कहते हैं कि पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी शानदार व प्रेरणादायक गतिविधियों के बेहतर परिणाम आपको प्राप्त होंगे। यह गतिविधियां बहुत सारी और विभिन्न प्रकार की होंगी। मैं कह सकता हूं कि कोई भी क्षेत्र आपसे छूटेगा नहीं। घर-परिवार, अभिभावक, पालतू पशु, आश्रित, कार्यक्षेत्र, कामकाज, व्यवसाय, सहयोगी, सामाजिक जीवन, कला और रचनात्मक कार्य सब कुछ इसमें शामिल होगा। ऐसे में आपको इन सभी चीजों को एकसमान समय व ऊर्जा देनी होगी। हालांकि आप वास्तविक तौर पर कुछ करने के लिए उत्सुक हैं और सबकुछ संभालने में सक्षम हैं। इस बेहद व्यस्त और सक्रिय हफ्ते में आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

Read More

इस हफ्ते आपका कार्यक्रम व्यग्र रूप से व्यस्त रहने वाला रहेगा। आपने बहुत से कामों को अपने हाथ में ले लिया है और सभी के साथ न्याय करने के लिए दृढ़ संकल्पित भी हैं। यह तो तय है कि आने वाले महीने के अधिकतर समय में चीजें ऐसी ही रहने वाली हैं। अगर आप पिछले हफ्ते भी व्यस्त थे, तो अब व्यस्तता के एक अलग स्तर पर पहुंचेंगे। कामकाज, परिवार, सामाजिकता, पार्टियां, प्रसार, पैरवी आदि हर क्षेत्र में आप मशगूल रहेंगे। लिहाजा, थकान से बचने के लिए रोजाना आराम व विश्राम आपके लिए अनिवार्य भी है और जरूरी भी। प्रार्थना, ध्यान, तंत्र-मंत्र, धर्म और रस्म से आपको ताकत, प्रेरणा व सांत्वना मिलेगी।

Read More

अब आप सही मायनों में विश्राम करने व चिंताओं को त्यागने में सक्षम हैं। आप शांति व सद्भाव से जीवन में संतुलन व उत्कृष्टता पाने का प्रयास करेंगे। हालांकि इन सबसे बढ़कर आपको घरेलू प्रतिबद्धताओं और अपने जीवन में उनके स्थान का मूल्य पता चला है, जिससे आप अधिक संतुष्ट व प्रसन्न महसूस कर रहे हैं। आपके निजी जीवन में शामिल व्यक्ति व उसके साथ आपका जुड़ाव आपके लिए सर्वोपरि होगा। आप शादी, रोमांस या प्यार के जरिए उसे अपने जीवन में बनाए रखने का प्रयास करेंगे।

Read More

आपके रिश्ते व बंधन पहले से अधिक सुदृढ़ हुए हैं और आपकी सोच व रवैये में काफी बदलाव आया है। यह सब आपको अपनी रोजमर्रा की गतिविधियों, घरेलू कामों, प्रतिबद्धताओं, घरेलू जिम्मेदारियों और कार्यक्षेत्र व परिवार की देख-रेख से संबंधित दायित्वों से कुढऩे के बजाए उनका आनंद उठाने के लिए प्रेरित करेंगे। संतानीय जिम्मेदारियों को आप पूरी संवेदनशीलता और शिष्टता के साथ निभाएंगे, जो आपके लिए लाभकारी भी साबित होगा। इस हफ्ते ज्यादातर गतिविधियां घर, जमीन, संपत्ति, इमारतों या ऊपर दिए गए मामलों से संबंधित होंगी।

Read More

यह खुशियों व उपलब्धियों से भरा एक और शानदार सप्ताह है। गणेश जी आपको अत्यधिक देने वाले हैं। कार्यसिद्धि, कौशल व मनोकामना पूर्ति, आपको सबकुछ मिलेगा लेकिन इसकी कीमत भी चुकानी होगी। याद रखिए, हर चीज की कीमत होती है। जीवन में कुछ भी मुफ्त में नहीं मिलता। वैसे आप इसके लिए तैयार भी हैं और सक्षम भी। यह कीमत है- कड़ी मेहनत, प्रयास, ईमानदारी और प्रतिबद्धता। आप अपने ओहदे व प्रभुत्व को बढ़ाने पर ध्यान देने के साथ अपना बैंक-बैलेंस बढ़ाने पर भी ध्यान देंगे क्योंकि आप पैसों का महत्व समझते हैं।

Read More

पिछले हफ्ते जहां आपने आर्थिक मामलों और उपलब्धियों पर अपना ध्यान केंद्रित किया था, वहीं अब आप उन लोगों के साथ संपर्क बढ़ाने और अपने रिश्ते प्रगाढ़ करने की कोशिश करेंगे, जिनकी आप परवाह करते हैं। खेलकूद, पार्टियों, रस्मों व समारोहों के जरिए प्रचार व व्यापारिक गतिविधियों की पूर्ति होगी। आपका ध्यान सिर्फ प्यार बांटने, भावनाएं साझा करने और दूसरों के लिए कुछ करने पर केंद्रित रहेगा। मजबूत होते रिश्तों से आपको सच्ची खुशी मिलेगी। हालांकि आर्थिक मामलों में मानसिक तनाव बरकरार रहेगा। आपको अभी भी अपनी संपत्ति व आमदनी पर ध्यान देने की जरूरत है।

Read More

आपका स्वयं पर विश्वास या आत्मविश्वास काफी हद तक बढ़ा है और अब आप जुनून, अंतरंग संबंधों, आर्थिक मामलों और धर्म आदि के मामलों में अपनी प्रभुता व क्षमता में अभूतपूर्व बढ़त महसूस कर रहे हैं। आप किसी धार्मिक समारोह में जीवित व मृत व्यक्तियों के लिए प्रार्थना करेंगे। गणेश जी कहते हैं कि आपको अपनी आध्यात्मिक व मानसिक शक्तियों को बढ़ाने की आवश्यकता है। इससे आपको मदद मिलेगी क्योंकि इस हफ्ते आप पर कुछ हद तक बीमार पडऩे का खतरा मंडरा रहा है या आपको दुर्घटना का सामना भी करना पड़ सकता है। इस बारे में आपको सावधान रहने की जरूरत है।

Read More

आप एक बार फिर व्यावसायिक और सामाजिक स्तर पर व्यस्त और सक्रिय रहेंगे। इस हफ्ते आप तीन चीजों: परिवार, खान-पान और वित्तीय मामलों पर ध्यान देंगे। आपको व्यापारिक व पेशेवर लेन-देन, सौदों और वार्ता आदि को उसी व्यापक स्तर पर संभालने की जरूरत है, जिस स्तर पर रुपए-पैसे से जुड़े मामलों को निपटाया जाता है। जैसा कि मैंने बताया, यह तीनों चीजें एक-दूसरे से संबंधित हैं और मिलकर इस हफ्ते की पूरी तस्वीर बना रही हैं। इन चीजों में वृहद स्तर पर कई गतिविधियां भी होंगी। आप एक अच्छे मेजबान की तरह घर आए मेहमानों का मनोरंजन व सत्कार करेंगे या पार्टियों में शिरकत करेंगे।

Read More

आपको आगे बढऩे में आ रहीं रुकावटों को दूर करने और कड़ा परिश्रम करने के साथ-साथ गहनता से सोच-विचार करने व योजनाएं बनाने की भी आवश्यकता है। अब आप एक ऐसे चरण में प्रवेश करने वाले हैं, जहां आप अत्यधिक व्यस्त, सम्मिलित या भ्रमित रहेंगे और आपको बहुत कुछ करने, संभालने या बहुत सी चीजों से उबरने की जरूरत महसूस होगी। आपको व्यक्तिगत व व्यावसायिक दोनों मामलों पर ध्यान देना होगा और कुछ समझौते भी करने होंगे। यह सब काम आपको अपने घरेलू लक्ष्यों, पारिवारिक मामलों, अपने बच्चों व उनके क्रियाकलापों और अपनी रचनात्मकता का ख्याल रखते हुए करने होंगे। ।

Read More

पिछले कुछ हफ्तों की कोशिशों के बाद अब आपने अपने घर को व्यवस्थित कर लिया है। लिहाजा यह हफ्ता सही मायनों में विश्राम करने और खुश रहने का है। आप भरपूर मौजमस्ती करें, दोस्तों के साथ अच्छे खान-पान का मजा लें, खुशमिजाज मेजबान की भूमिका निभाएं और जिंदगी का लुत्फ उठाएं। सबसे बढ़कर अच्छी तरह जीवन जिएं और सभी से प्यार करें। आपको महसूस होगा कि जीवन का सच्चा अर्थ सफलता, संपत्ति और रुपए-पैसों से बढ़कर प्यार व लोगों के साथ होने से मिलने वाले उत्साह में है। आप इसे पाने के लिए सबकुछ छोडऩे को तैयार हैं। आप पाएंगे कि यह आपकी अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है।

Read More

आप पूरे सामर्थ्‍य से आगे बढ़ रहे हैं। कोई व्यवधान आपको विचलित नहीं कर सकता। आपके जीवन में नई उत्तेजना और तीवृता है। मध्यमास आपको कार्य करते हुए बीत रहा है। परंतु आपका दिमाग छड़ी के इशारे पर बंदर की तरह है। इसे बांधने की आवश्यकता है। जैसे-जैसे महीना सामप्त हो रहा है आप निराशा और नकारात्मकता से भर रहे हैं। आप उन्माद के साथ प्रसार कर रहे हैं। पारिवारिक जीवन ऊर्जाओं की तरह बिखरा हो सकता है।

Read More

अपने विवेक का उपयोग करें। असीमित संभावनाएं आपके सम्‍मुख हैं और यह इसपर निर्भर करता है कि आप अपनी स्वतंत्र इच्छा का प्रयोग किस प्रकार करते हैं। मध्यमाह आपके भाग्यशाली दौर का विस्तार देखता है। आप ज्ञान की खोज में हैं और गहन अध्ययन कर रहे हैं। जैसे-जैसे माह समाप्त होता है आपकी चेतना का भी विकास होता जाता है। आपको बहुत उपलब्धियां मिलेंगी, लेकिन ऊर्जाएं बिखरी हैं। इन्हें समेटने की जरूरत महसूस करेंगे।

Read More

आपका व्यवसाय बहुत बड़ा है और आपका व्यय भी ज्यादा है। यह समय आपके लिए बहुत अच्छा है। आपमें आध्यात्म के प्रति बहुत रुचि है। जैसे-जैसे यह महीना समाप्त होगा, आपमें कल्पना, जादू और भ्रम का संचार होगा। छोटी-छोटी झड़पों से बचें और योग या ध्यान को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। यह आपके लिए काफी भाग्यशाली समय चल रहा है। आप जितना लाभ उठा सकते हैं, उतना उठा लें। यात्रा और नए मित्र बनने का योग है।

Read More

आप अत्यधिक उत्तेजित कदम के साथ आगे बढ़ते रहेंगे। आप बहुत ही भव्यता से जीते रहेंगे और प्रेम करेंगे। आप कार्यक्षेत्र में बहुत लंबे कदम चलेंगे और अपनी विस्तारवादी प्रवृत्ति के साथ आगे बढ़ते जाएंगे। बहुत से व्यय भी रहेंगे। बीच का महीना आपको सिरदर्दी से भरा हुआ दिखेगा। यह एक शक्तिशाली समय होगा और यदि आप अपनी स्वतंत्र इच्छा के लाभ के लिए उपयोग करेंगे तो आप तत्काल सफलता पा सकते हैं।

Read More

आप अपने कार्य क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। आपका बीच का महीना आपको साहस से भरेगा। आप जीवन को बहुत गहराई से अनुभव कर पाएंगे। आप हमेशा उच्च अध्ययन के बारे में विचार करते रहते हैं। आपकी तीर्थ यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। महीने के अंत में आपमें साहस और ऊर्जा का संचार होगा। आप दूसरों से लाभकारी संपर्क बनाएंगे जिससे आपके बिगड़े हुए काम भी बनेंगे। आप दूसरों से संपर्क साधने की कोशिश करते रहेंगे।

Read More

आप अत्यधिक तेज कदमों के साथ आगे बढ़ते रहेंगे। इस माह बहुत ही भव्यता के साथ जीएंगे और प्रेम करेंगे। आप कार्यक्षेत्र में बहुत लंबे कदम चलेंगे और अपनी विस्तारवादी प्रवृत्ति के साथ आगे बढ़ते जाएंगे। बहुत से व्यय भी होंगे। बीच का महीना आपको सिरदर्दी से भरा हुआ दिखेगा। यह एक शक्तिशाली समय होगा और यदि आप अपनी स्वतंत्र इच्छा के लाभ के लिए उपयोग करेंगे तो आप तत्काल सफलता पा सकते हैं।

Read More

इस माह वैश्विक यात्रा के योग हैं और आपका व्यवसाय भी चमकेगा। बीच के माह में आपके जीवन में तेजी आएगी। जिसके फलस्वरूप आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहेंगे। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आप में उग्रता बढ़ेगी। आप मित्रों, प्रेमियों और जानने वालों के संपर्क में आना चाहेंगे, क्योंकि आप खुद को असुरक्षित महसूस करेंगे। आप अपने घर को नवीनीकरण करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आपके सामने दूसरे विकल्प भी खुलेंगे।

Read More

इस महीने आपको काफी परेशानियां और चिंता सताएगी। बीच का महीना आपको सहानुभूति और प्रेम की भावनाओं से भरेगा। आप गरीबों और बेसहारों की मदद करेंगे। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आप बंधनों से मुक्त होंगे और आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी। आप बंधनों और आशाओं से स्वतंत्र होना चाहते हैं। आप तेजी से दूसरों के साथ संपर्क साधने में कुशल होंगे। आप चाहते हैं कि लोग आपकी बात को न सिर्फ सुनें बल्कि मानें भी।

Read More

आप सकारात्मक ऊर्जा द्वारा प्रेरित हैं। आपके व्यवसाय में प्रसार के साथ खर्च भी बहुत होगा। बीच माह में आपकी डीलिंग काफी अच्छी होगी। इस माह आपकी चिंताएं बढ़ेंगी। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। आपके मित्रों का साथ आपको हमेशा मिलेगा साथ ही आप अपने लिए योग्य पार्टनर भी तलाश सकेंगे। आपका जीवन विषम परिस्थितियों से भरा रहेगा। आपको दूसरों से इज्जत मिलेगी। जो लोग आपके करीब हैं वे आपकी हर संभव मदद करेंगे।

Read More

अपने कार्यों को पूरा करके आप आमदनी का जरिया बना लेंगे, लेकिन अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें नहीं तो घाटा हो सकता है। बेवजह के खर्चे बढऩे की भी संभावना है, इसलिए यथासंभव धन जुटाने की कोशिश करें। आर्थिक मामलों को लेकर की गयी यात्रा फायदेमंद साबित होगी। साल का दूसरा भाग आपके लिए मिला जुला रहेगा। भावनाओं में बहकर कोई बड़ा निवेश न करें। आपका आत्मविश्वास धन कमाने में सहायक हो सकता है।

Read More

यह माह आपको काफी प्रोत्साहन देगा। व्यय, प्रेम, इच्छाएं, धन और मिठास आपको मिलेगी। बीच का महीना व्यक्तिगत प्रगति को आगे बढ़ाएगा। आप उन उत्तरों को खोजेंगे, जिन्हें आपकी आत्मा को आवश्यकता है। आप ग्रोथ चाहते हैं इसलिए मेहनत काफी करनी पड़ेगी। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आप यात्रा पर जाने योग्य बनेंगे। आपको पारिवारिक अवकाश कम मिलेगा। यह महीना आपके लिए काफी रोमांचक रहेगा।

Read More

इस माह व्यवसाय में प्रसार होने के साथ-साथ आपका व्यय भी बढ़ेगा। गंभीर अध्ययन के लिए यह एक अच्छा समय है। आप छानबीन करने वाली प्रवृत्ति के बनेंगे। बीच के माह में आप दुर्बल महसूस कर सकते हैं। जिन मामलों पर आप ध्यान नहीं देते हैं, उन मामलों को देखना पड़ेगा। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा, आप सृजनात्मकता की ओर बढ़ेंगे। हर काम में जल्दबाजी करने की प्रवृत्ति आपको कई बार मुसीबत में डाल सकती है।

Read More

कैसा रहेगा यह साल
गणेश जी कहते हैं वर्ष 2017 आपको मशहूर करने में सहायक होगा। बृहस्पति आप पर ऐसी कृपा करेगा कि आप शानदार करतब कर दिखाएंगे। जीवन शैली में बदलाव आएगा। काम को पूरा करने में गुस्सा और उतावलापन न दिखाएं। किसी गलती या रुकावट से हौंसला न छोड़ें। मुझे यकीन है कि आप सफलता पा लेंगे। इस साल आपकी आध्यात्मिक और भौतिक तरक्की होगी।

...

Read More

कैसा रहेगा यह साल
बृहस्पति आपके पांचवें और छठे कोण में आ गया है जो कि काम, स्वास्थ, कर्तव्य और सेवा का घर है। यह आपको गियर बदलने और परीक्षण करने में मदद करेगा जब तक कि आप अपनी पूर्ण क्षमता नहीं पा लेते। कार्य करने का उच्चतम स्तर प्राप्त होगा। आपकी मैनेजमेंट तथा सेल्स संबंधी योग्यताओं का भी टेस्ट किया जाएगा। आप अपनी फर्म, संस्था या कंपनी के लिए ...

Read More

कैसा रहेगा यह साल: साल 2017 में आप मनोरंजन करेंगे और खुश रहेंगे। आपका झुकाव रोमांस की ओर होगा जो पूरा भी होगा। आपको पूरी आजादी होगी वो सब करने की जो आप खुशी से करना चाहते हैं और ऐसा हो जाए तो यह बहुत बड़ी बात है। वास्तव में पांचवां घर खुशी का घर होता है। अगर आपको खेल, थिएटर और फिल्में पसंद हैं तो आपकी किस्मत आपका साथ देगी। ...

Read More

कैसा रहेगा यह साल
घर ऑफिस दुकान गोदाम वेयरहाउस की खरीद-फरोख्त चलती रहेगी। साल में ज्यादातर समय यात् राएं करने में बीतेगा। समाज और परिवार को अपने हुनर और समय से लाभ होगा। जश्न और सामाजिक कार्यक्रम आपको खुशी देंगे। कुछ समाप्त हो जाने वाले काम अपने आखिरी चरण में होंगे, जो आपको काफी राहत देंगे। तनाव से मुक्ति आंतरिक संतुष्टि देगी। गणेश जी कहते हैं इस साल आपका रवैया ...

Read More

कैसा रहेगा यह साल
सिंह राशि वालों के लिए जिंदगी मजेदार होगी। इसलिए पैसा वैभव और मौजमस्ती आपको खूब खुश रखेंगे। याद रहे सूर्य आपका मुख्य ग्रह है और सूर्य ग्रहों में राजा है। रचनात्मक, मनोरंजन, हॉबी एक बढिय़ा तस्वीर लेकर आएंगे। पर जैसा कि आप जानते है जीवन एकदम परिपूर्ण नहीं होता है। कानूनी केस, बीमारी, दुख, पश्चाताप और द्रोह भी होंगे। बृहस्पति आपको विकसित होने का अवसर ...

Read More

कैसा रहेगा यह साल
पैसा गोल होता है और यह घूमता रहता है। यह एक कहावत है। गणेश जी कहते हैं साल 2017 में यह भ ागेगा और आपके लिए घूमेगा। आर्थिक गतिविधियों का नतीजा अब आना शुरू हो जाएगा। बूंद बूंद से एक धारा बनकर। फंड्स और आपकी ताकत को सही व सुरक्षित रखना होगा। रोमांस, वासना, शारीरिक व भावनात्मक सहभागिता भी आपको आकर्षित करेगी। रिटायरमेंट, नौकरी का बदलाव ...

Read More

कैसा रहेगा यह साल
गणेश जी कहते हैं यह साल तुला राशि वालों के लिए है। इसका पूरा फायदा उठाएं। इस साल बृ हस्पति आपकी राशि में होगा। जो पद पावर और प्रतिष्ठा का सूचक है। इसका मुख्य उद्देश्य होगा आपके शरीर, मन और आत्मा को ठीक करना। यह आपकी सहायता जीवन में सकारात्मक रवैया और नजरिया रखने में करेगा। मीटिंग्स कॉन्फ्रेंस में प्रतिभावान रहेंगे। अपने राय और विचारों को ...

Read More

कैसा रहेगा यह साल
यह वह साल है जिसमें आपकी प्रार्थनाओं का तुरंत और आसानी से उत्तर मिलेगा। गणेश जी कहते हैं यह साल रहस्य और चुप्पी में प्रेम और सहयोग का भी है। आपके अपूर्ण काम समाप्त हो जाएंगे जैसे आपकी जिंदगी का एक चरण पूरा होगा। कूटनीतिज्ञ बनें और सहना सीखें। इससे फालतू के दिल नहीं जलेंगे। बुजुर्ग शायद रिटायर होने और आगे बढऩे का फैसला लेंगे या ...

Read More

कैसा रहेगा यह साल
गणेश जी कहते हैं इस साल आप ओलंपिक गेम्स की तरह इधर से उधर छलांग लगाएंगे। धनु राशि व ाले आशा और उम्मीदों से भरपूर होते हैं। इसलिए इन उतार-चढ़ाव के बाद अंत आपके पक्ष में होगा। यहां एक रहस्य होगा सामाजिकता और भाई चारे का। बृहस्पति आपको स्वयं के भले के लिए पैसा खर्च कराएगा। यह आपकी बड़ी बिजनेस डील और निवेश में खर्च कराएगा।


Read More

कैसा रहेगा यह साल
बृहस्पति आपके दसवें भाव यानि कि पावर और सम्पत्ति के घर में रहेगा। यह आपको बहुत उदा र रखेगा व उत्साह देगा ताकि आप प्रोजेक्ट को सही दिशा में चला सकें। खासकर अगर आप अपने भगवान या इष्टदेव की पूजा करें। इस वर्ष आप क्लबों, संस्थाओं के मेंबर बनेंगे और थक जाने की आदत में सोशलाइज करेंगे। आपके मित्र आपके शुभ चिंतक होंगे और आपकी मदद ...

Read More

कैसा रहेगा यह साल
आप अपने रास्ते में आने वाले अवसरों का फायदा उठा लेंगे। शिक्षा, जानकारी, माता-पिता, सास-ससुर और रिश्तेदारों से मिलना ये सब मिलकर आपका स्तर, दिमाग और कामों की सिथति को सुधारते रहते हैं। यदि आप किसी अवस र के इंतजार में हैं तो आपको यह अवसर इस साल मिलेगा। अचल संपति, प्रचार, टीवी, एक्टिंग ब्रिकी अध्यापन तकनीक में अध्यापन में लगे लोगों के लिए समय समृद्धिशाली ...

Read More

कैसा रहेगा यह साल
मीन राशि वालों के लिए यह साल पैसे का साल है। बृहस्पति आपके आठवें कोण में है। यह समय फंड्स, ज्वाइंट, फायनांस, लोन, टैक्स, बीमा, यात्राएं, घर और दुकान बदलने का है। इस साल आपके नए प्रेम संबंध भी हो सकते हैं। आपकी आय के साधन बढ़ेंगे और यह महत्व रखता है। अक्टूबर 2017 तक जायदाद प्राप्ति की संभावनाएं दिखाई दे रही हैं। आप एक अन्य ...

Read More
  • DAILY,Monthly - HOROSCOPE BY

    DAILY,Monthly - HOROSCOPE BY

    Sripati Tripathi - Jyotishacharya

  • WEEKLY - HOROSCOPE BY

    WEEKLY - HOROSCOPE BY

    Bejan Daruwala - Popular Indian astrology columnist

  • A very happy birthday to those born today

    A very happy birthday to those born today

    ये साल आपके हालात से बेहतर रहने वाले हैं। आपकी कार्य-कुशलता और कार्य-क्षमता दोनों में वृद्धि होगी। आपके नौकर और अधिनस्थ आपकी आज्ञानुसार कार्य करेंगे। आप उन्हें प्रोत्साहित भी करेंगे, लेकिन गुस्सा और अहंकार करने से परहेज़ करें। सेहत के प्रति किसी प्रकार की लापरवाही न बरते, अन्यथा परेशानियाँ बढ़ सकती हैं। घर का माहौल खुशियों भरा रहने की सम्भावना है। किसी करीबी मित्र या परिवार के प्रभावशाली सदस्य के माध्यम से आपको लाभ होगा। आप काम जल्दी पूर्ण ना होने पर भी ना तो हिम्मत हारने वाले हैं और ना ही थकने वाले,इस वर्ष उत्साह अपने चरम पर रहेगा।

SPIRIT OF LIFE

See More