- 60वें ऑल इंडिया वॉलीबाल कॉम्प्टीशन का फाइनल मुकाबला आज

- सेमीफाइनल मुकाबले में एनई रेलवे ने साउदर्न रेलवे को और आईसीएफ ने नॉर्दन रेलवे को हराकर फाइनल में जगह बनाई

GORAKHPUR : म्0वें ऑल इंडिया इंटर रेलवे वॉलीबाल कॉम्प्टीशन के फाइनल मुकाबले में पिछली बार की चैंपियन से मेजबान की भिड़ंत होगी। वेंस्डे को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में मेजबान नार्थ ईस्टर्न रेलवे ने वेस्टर्न रेलवे को फ्-ख् से हराकर फाइनल में जगह बनाई, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री ने नॉर्दन रेलवे को हराकर फाइनल के लिए क्वालिफाई किया। थर्सडे को दोपहर फ् बजे एनईआर और आईसीएफ के बीच फाइनल मुकाबला होगा। वहीं तीसरी पोजीशन के लिए वेस्टर्न रेलवे और साउदर्न रेलवे की टीमें आमने-सामने होंगी।

काटें की टक्कर के बीच जीते मेजबान

वेंस्डे को कोर्ट नंबर एक पर पहला सेमीफाइनल मैच मेजबान एनई रेलवे और वेस्टर्न रेलवे के बीच खेला गया। दोनों की टीमों के बीच सख्त मुकाबला देखने को मिला। एक-एक प्वाइंट्स के लिए दोनों ही टीमें जद्दोजहद करती दिखीं। पहले सेट में जहां वेस्टर्न रेलवे की टीम पूरी तरह से हावी दिखी और उन्होंने यह सेट ख्भ्-क्म् से अपने नाम किया। वहीं दूसरे सेट से मेजबान ने वापसी करते हुए ख्भ्-ख्फ् से सेट अपने नाम किया। इस सेट में भी कड़ा मुकाबला हुआ और एनईआर को जीत के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। तीसरे सेट में दोबारा वेस्टर्न रेलवे ने वापसी की और ख्भ्-क्7 से सेट जीतकर अपनी दावेदारी मजबूत की। चौथे सेट में एनई रेलवे की टीम ने जोरदार वापसी की और ख्भ्-क्ख् के भारी अंतर से जीत हासिल की। फाइनल सेट में शुरूआती दौर में एक-एक प्वाइंट्स के लिए संघर्ष होता दिखा, लेकिन 8 प्वाइंट्स के बाद मेजबान पूरी तरह से हावी हो गया और उन्होंने यह सेट क्भ्-क्0 से जीतकर फाइनल में अपनी बर्थ कंफर्म कर ली।

आईसीएफ ने एकतरफा हासिल की जीत

दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री चेन्नई और नॉर्दन रेलवे के बीच कोई खास मुकाबला देखने को नहीं मिला। पहले सेट में नॉर्दन रेलवे ने दमदारी पेश करते हुए ख्भ्-ख्क् से बाजी अपने नाम कर ली। दूसरे सेट में भी उन्होंने आईसीएफ को कुछ टक्कर दी, लेकिन उन्हें ख्भ्-ख्फ् से सेट गवाना पड़ा। इसके बाद आईसीएफ की टीम पूरी तरह से हावी हो गई और उन्होंने बाकी दोनों सेटों में ख्भ्-क्म्, ख्भ्-क्ब् से जीत हासिल कर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। चार सेट चले मुकाबले में पहला मुकाबला नॉर्दन रेलवे ने और बाकी तीनों सेटों में आईएफसी ने जीत हासिल की।