गर्मी के कारण दोपहर के वक्त बाजार में छा रहा है सन्नाटा, दुकानों में बैठे दुकानदार ताक रहे हैं कस्टमर्स की राह

शाम को भी तपिश कम होने के बाद भी नहीं निकल रहे हैं लोग

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ:

इन दिनों गर्मी ने सबकी हालत खराब कर रखी है। हर कोई परेशान है और गर्मी से बचने की जुगत कर रहा है लेकिन गर्मी के कारण सबसे ज्यादा असर कही पड़ा है तो वह है बाजार। दोपहर में प्रचंड गर्मी और झुलसा देने वाली धूप के कारण लोग घरों से निकलने की सोच भी नहीं रहे हैं। जिसके कारण सड़कों से लेकर बाजार तक में सन्नाटा दिख रहा है। वहीं मई के खत्म होने के बाद जून का इंतजार कर रहे लोगों को अब भी गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है और तपिश का जोर लगातार बना हुआ है।

परेशान हैं सभी

गर्मी के बढ़ने के कारण एक ओर पंखा, कूलर और एसी का मार्केट तो बूम पर है लेकिन दोपहर में हो रही तेज धूप से बाकि शॉपकीपर्स परेशान हैं और बाजार में लोगों के न निकलने के कारण धंधे के मंदे होने की बात कह रहे हैं। सिगरा पर गिफ्ट और एसेसीरिज शॉप चलाने वाले अशोक का कहना है कि दोपहर 12 बजे से लेकर शाम छह बजे तक तपिश के कारण ग्राहक आ ही नहीं रहे हैं। शाम छह बजे के बाद कुछ ग्राहक आ भी रहे हैं तो गर्मी के कारण ढंग से शॉपिंग भी नहीं कर पा रहे हैं। वहीं कपड़े की शॉप चलाने वाले रोहित रस्तोगी का कहना है हालात बहुत बुरे हैं। ठंड भी इस बार मार्च एंड तक रही। जिसके कारण लोग घरों से निकलने से बचते थे। एक महीना मौसम अच्छा हुआ था तो ग्राहक निकले थे लेकिन मई से पड़ रही भयानक गर्मी ने ग्राहकों को फिर से गायब कर दिया है। जिसके कारण बिजनेस हॉफ हो गया है।

फिर चढ़ा पारा

सन्नाटे के कारण बाजारों में लोगों की आवाजाही कम होने से दुकानदार परेशान हैं और गर्मी के कम होने की प्रार्थना कर रहे हैं लेकिन भगवान मानों रूठ गए हैं और पारा कम होने की जगह चढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को एक बार फिर पारे ने 45 डिग्री सेल्सियस को छू लिया। जबकि गुरुवार को टेम्प्रेचर 43.4 डिग्री पर था।