-शहर के रेस्टोरेंट, ढाबा, फास्ट फूड कॉर्नर और ठेलों पर किया जा रहा है डोमेस्टिक सिलिंडर का प्रयोग

-सिविल लाइंस एरिया के डीडी फ्लैट्स में फास्ट फूड कॉर्नर पर डोमेस्टिक सिलिंडर के यूज से वेडनसडे को लगी थी आग

BAREILLY:

फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट की लापरवाही के चलते शहर में फास्ट फूड कॉर्नर, ढाबा और रेस्टोरेंट में डोमेस्टिक गैस सिलिंडर का खुलेआम प्रयोग हो रहा है। वेडनसडे को लापरवाही के चलते डीडी फ्लैट्स के एक फास्ट फूड कॉर्नर में प्रयोग हो रहे डोमेस्टिक गैस सिलिंडर में आग लग गई थी, जिससे फास्ट फूड कॉर्नर में रखा पूरा सामान जल गया और फास्ट फूड कॉर्नर के ऊपर बने फ्लैट्स में भी आग लगने से की दहशत से अफरा-तफरी मच गई थी। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने किसी तरह आग पर काबू पाया, जिसके बाद आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने थर्सडे को शहर में प्रयोग हो रहे डोमेस्टिक सिलिंडर के प्रयोग का रियलिटी चेक किया तो हकीकत सामने आ गई। आइए दिखाते हैं डोमेस्टिक सिलिंडर का पूरे शहर में किस तरह प्रयोग किया जा रहा है

ंक्शन रोड

जंक्शन जैसे भीड़भाड़ वाले एरिया हनुमान मंदिर के पास ठेले पर डोमेस्टिक सिलिंडर का खुलेआम प्रयोग किया जा रहा है। ठेले पर एक सिलिंडर से खाना बनाया जा रहा था, जबकि दूसरा डोमेस्टिक सिलिंडर एडवांस भी रखा हुआ था।

------------

माल गोदाम रोड

जंक्शन के पास माल गोदाम रोड पर मुगलई रेस्टोरेंट व गेस्ट हाउस पर भी डोमेस्टिक गैस सिलिंडर का प्रयोग होता मिला। रेस्टोरेंट के बाहर खुले में दो डोमेस्टिक गैस सिलिंडर रखे हुए थे।

दायूं रोड

बदायूं रोड पर उप मुख्य लेखा परीक्षा अधिकारी सहकारी समितियां एवं पंचायत बरेली मंडल के आफिस के सामने सोनू फास्ट फूड के ठेले पर भी डोमेस्टिक सिलिंडर यूज किया जा रहा था। ठेले पर एक सिलिंडर का का यूज किया जा रहा था और एक सिलिंडर एडवांस रखा हुआ था।

मोहल्ला सुभाषनगर

सुभाषनगर जैसे भीड़ भाड़ वाले मोहल्ले में भी डोमेस्टिक सिलिंडर का यूज कई होटलों में किया जा रहा था। सुभाषनगर मोहल्ले की कई गलियों में तो फायर बिग्रेड का निकलना भी मुश्किल है। इसके बाद जिम्मेदार कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।

नावेल्टी चौराहा

एसपी सिटी आफिस के पास नावेल्टी चौराहा के पास न्यू शमा रेस्टोरेंट पर भी डोमेस्टिक गैस सिलिंडर का खुलेआम यूज करके नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही थी। जबकि चौराहे के सामने रेस्टोरेंट के बाहर यूज किए जा रहे डोमेस्टिक गैस सिलिंडर पर अफसरों की भी नजर जाती है, लेकिन कार्रवाई के नाम से बचते नजर आते हैं।

------------------