- सट्टे में काफी रुपया हारने के बाद बनाया था प्लान

- पुलिस ने लुटेरों सहित जेवरात किए बरामद

Meerut: शास्त्री नगर सेक्टर आठ में बीती 6 मार्च को आवास विकास के इंजीनियर के घर हुई डकैती का खुलासा हो गया है। रिश्ते में दूर के साले ने ही जीजा के घर दोस्तों के साथ मिलकर डकैती का प्लान बनाया था। क्योंकि वह सट्टे में लाखों रुपए हार चुका था। पुलिस ने बीती रात मुखबिर की सूचना पर दो लुटेरों को दबोच लिया । साथ ही लूटे गए जेवरात भी बरामद कर लिए हैं। लुटेरों का एक साथी अभी पुलिस की पकड़ से दूर है।

पैसे की जरूरत में डाली डकैती

अभियुक्त सौरभ ने बताया कि सट्टे में काफी पैसे हार चुके थे। इसलिए हमने अपने तीसरे साथी शंकर के साथ मिलकर लूट की स्क्रिप्ट तैयार की। गोलू ने बताया कि मेरा दूर का जीजा काफी पैसे वाला है, वह आवास विकास में इंजीनियर है।

ऑफिस का समय चुना था

हम तीनों ने मिलकर डकैती डालने का ऐसा समय चुना। जिस समय जीजा ऑफिस में होते हैं। दोपहर के समय हम मुंह पर कपड़ा बांधकर घर में घुस गए और प्रमोद की पत्‍‌नी का मुंह ढककर हाथ-पांव बांध दिए। इसके बाद हमने सोने-चांदी के जेवरात सहित 81 हजार रुपए लूट लिए और फरार हो गए।

पैसे के लिए तीन भाग

सौरभ ने बताया कि 81 हजार रुपए हमने 27-27 हजार रुपए आपस में बांट लिए। साथ ही सोने का कड़ा 34 हजार रुपए सेल किया। उन्हें भी हमने बंटवारा कर लिया। पैसा हमसे सारा खर्च हो गया।

गिरफ्तार अभियुक्त

- सौरभ पुत्र सत्यपाल निवासी गोल मंदिर के सामने शास्त्रीनगर थाना नौचंदी

- गोलू उर्फ सोनू पुत्र कपिल देव निवासी शास्त्रीनगर थाना नौचंदी

फरार अभियुक्त

शंकर पुत्र कुंवरपाल निवासी 208 जयदेवीनगर थाना नौचंदी