- आवास विकास ने अवैध निर्माण पर सीलिंग का लगाया नोटिस

Meerut । शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट के आवासीय क्षेत्र में कैलाश डेयरी पर अवैध रुप से हो रहा निर्माण कार्य ना रुकने पर डेयरी पर सीलिंग का नोटिस चस्पा कर दिया है। इस संबंध में आवास विकास के अधिकारियों ने नौचंदी थाना पुलिस पर एफआईआर दर्ज ना करने का आरोप लगाते हुए एसएसपी से मामले में मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

जारी है निर्माण

शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट 11/2 स्थित कैलाश डेयरी का निर्माण आवासीय क्षेत्र में होने के कारण इस डेयरी को आवास विकास ने चिह्नित कर अवैध निर्माण की सूची में शामिल किया था। गत माह इस अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण के आदेश जारी किए गए थे, लेकिन इसके बाद भी अवैध निर्माण पर निर्माण शुरु करा दिया गया।

होर्डिग्स और फ्लैक्स से छिपाया

मामला आवास विकास के संज्ञान में आने के बाद डेयरी संचालक ने दूसरी मंजिल पर होर्डिग और पोस्टर लगाकर उनकी आड़ में निर्माण कार्य कराना शुरु कर दिया। नोटिस चस्पा होने के बाद भी डेयरी पर निर्माण कार्य जारी है।

एसएसपी को दी जानकारी

अधिशासी अभियंता डीके गुप्ता सोमवार को नौचंदी थाने में डेयरी संचालक के खिलाफ तहरीर लेकर पहुंचे थे लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। बताया गया कि थानाध्यक्ष की ड्यूटी नामांकन में है इसके बाद डीके गुप्ता ने मामले की जानकारी एसएसपी मंजिल सैनी को दी।

पुलिस को काम रुकवाने और मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने काम भी नही रुकवाया और मुकदमा भी दर्ज नही किया। अब एसएसपी को इस मामले की जानकारी दी गई है।

- डीके गुप्ता, ईएक्सईएन