>Ranchi : डोरंडा स्थित फॉरेस्ट ऑफिसर्स कॉलोनी और और न्यू एजी कॉलोनी की सड़कों को लेकर सरकार के दोहरे रवैये से आई नेक्स्ट आपको अपने 'तेरी सड़क मेरी से अच्छी कैसे' अभियान के तहत अवगत करा चुका है। अब आई नेक्स्ट आपको राज्य सरकार के पक्षपातपूर्ण व्यवहार के दूसरे उदाहरण से रू-ब-रू करा रहा है। आज हम बात कर रहे हैं वीवीआईपी एरिया डिप्टीपाड़ा कॉलोनी की सड़क और आमलोगों की आबादी वाले करमटोली रोड से जुड़नेवाली डॉ एसएन यादव क्लिनिक के पास की सड़क के हाल के बारे में।

डिप्टीपाड़ा कॉलोनी की सड़क पर नहीं मिलता गढ्डा

डिप्टीपाड़ा कॉलोनी में झारखंड के नगर विकास एवं पर्यटन मंत्री सुरेश पासवान और रांची के विधायक सीपी सिंह रहते हैं। इस कॉलोनी की सड़क पर चलना शुरू करते ही आपको अहसास हो जाएगा कि यह वीवीआईपी एरिया है। इस सड़क की दोनों तरफ नाली भी अच्छे तरीके से बनाई गई है। इस सड़क की चौड़ाई कम है, बहुत लंबी भी नहीं है और इसकी दोनों तरफ घर बने हुए हैं, लेकिन इस पीसीसी सड़क पर आपको ढूंढ़ने पर भी एक भी गढ्डा नहीं मिलेगा। इस कॉलोनी में पहले पूर्व मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी रहते थे। चंद्रप्रकाश चौधरी यहां 9 साल से अधिक समय तक रहे हैं, इसलिए भी यहां की सड़क का इंजीनियर्स ने खास ख्याल रखा है।

लोग इस सड़क को देखकर ही लौट जाते हैं

डिप्टीपाड़ा कॉलोनी के जस्ट अपोजिट में करमटोली चौक की तरफ जानेवाले रास्ते में डॉ एसएन यादव क्लिनिक होते हुए एक सड़क सर्कुलर रोड निकलती है। बद्र्वान कंपाउंड में रहनेवाले बहुत से लोग आने-जाने के लिए इस सड़क का भी इस्तेमाल करते हैं। लेकिन, इसकी हालत इन दिनों ऐसी है कि लोगों का इसपर चलना दूभर हो गया है। डॉ एसएन यादव क्लिनिक से पहले इतना अधिक कीचड़ और इतना अधिक गढ्डा है कि लोग आगे न बढ़कर लौट जाना ही उचित समझते हैं। इस सड़क पर एक महीने से पानी बह रहा है। एक साइड पर गढ्डा और दूसरी साइड पर कीचड़ है, जो वहां से गुजरनेवाले लोगों और उस एरिया में रहनेवाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

'हमलोग पिछले कई महीनों से इस सड़क की ऐसी बदतर स्थिति देख रहे हैं। बारिश में तो इस सड़क पर चलना दूभर हो जाता है। अभी भी इस सड़क पर इतना अधिक कीचड़ है कि हमलोग इस रास्ते से जाना पसंद नहीं करते हैं.'

-अमरेश कुमार

निवासी, डॉ एसएन यादव रोड

'यह सड़क करमटोली रोड को लालपुर सर्कुलर रोड से जोड़ती है। लेकिन, पिछले तीन महीने से इस सड़क की हालत बिगड़ी हुई है। हमलोगों को बहुत परेशानी हो रही है। बारिश में इस सड़क पर पानी बहता है। इस पर जगह-जगह गढ्डे भी हो गए हैं, जिनमें पानी भरा हुआ है.'

-पिंटू कुमार

निवासी, डॉ एसएन यादव रोड