-सीएम ने पुलिस लाइन की स्थिति सुधारने का दिया निर्देश

-अखिल भारतीय पुलिस अश्वारोही चैंपियनशिप के समापन समारोह में हुए शामिल

क्कन्ञ्जहृन्: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस लाइंस में जवानों की व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कहा कि कभी जाकर देखिए किस तरह से जवान पुलिस लाइंस में रह रहे हैं। पुलिस लाइंस की स्थिति को सुधारने के लिए उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया है। वह रविवार को बिहार पशु चिकित्सा महाविद्यालय के खेल मैदान में 6 वीं अखिल भारतीय पुलिस अश्वारोही चैंपियनशिप एवं माउंटेड पुलिस ड्यूटी मीट 2017 के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

सुधरेंगे पुलिस भवन

सीएम ने कहा कि बिहार में थाना भवनों की स्थिति को उनकी सरकार ने ठीक किया है। पटना में तो एक ऐसा थाना भवन बना, जिसमें लिफ्ट है, किसी को उम्मीद ही नहीं थी कि बिहार में थाना भवन भी इस तरह के बनेंगे। पुलिस के लिए वाहन और हथियार की भी अब कोई दिक्कत नहीं है। पुलिस बल में तेजी से नियुक्ति भी हो रही है। जो भवन ठीक नहीं उसे बनाने की बात कही है।

चैंपियनशिप की सफलता पर दी बधाई

अखिल भारतीय पुलिस अश्वारोही चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री ने पुलिस महकमे को बधाई दी। उन्होंने कहा कि खेल की अपनी भूमिका है। पुलिस की जो व्यस्तता है, उसके बीच उन्हें अन्य प्रकार की गतिविधि में दिलचस्पी रहे इसके लिए उन्हें प्रेरित करना चाहिए। खेल से जुड़ी गतिविधि में बिहार पुलिस की सक्रियता बढ़ी है।

घुड़सवार पुलिस पर सीएम की दिलचस्पी मुख्यमंत्री ने कहा कि घुड़सवार पुलिस के प्रति उनकी दिलचस्पी उन दिनों से ही रही है, जब वह सांसद हुआ करते थे। चुनाव के समय मोकामा में घुड़सवार पुलिस की तैनाती की मांग करते रहे हैं। इस मौके पर महाधिवक्ता ललित किशोर व गृह विभाग के प्रधान सचिव अमीर सुबहानी भी मौजूद थे। डीजीपी पीके ठाकुर, डीजी होमगार्ड, पीएन राय, सुनील कुमार मौजूद थे। चैंपियन को पुरस्कृत कर उनका हौसला बढ़ाने का काम किया गया।