डिस्‍प्‍ले में है काफी अंतर
एप्‍पल, सैमसंग और सोनी के इन तीनों हैंडसेट्स को कंपयेर करें, तो सबसे बड़ा अंतर इनके डिस्‍प्‍ले को लेकर है। आईफोन 6एस में जहां 4.7 इंच स्‍क्रीन है, तो वहीं सैमसंग गैलेक्‍सी एस6 में 5.1 इंच की डिस्‍प्‍ले मिलेगी। लेकिन सबसे ज्‍यादा डिस्‍प्‍ले 5.2 सोनी एक्‍सपीरिया जेड5 में लगी है। हालांकि इनमें सबसे हल्‍का सैमसंग का हैंडसेट है। एप्‍पल में एल्‍युमीनियम से डिजाइन किया गया है, तो यह देखने में सबसे आकर्षक लग सकता है।

iphone 6s vs galaxy s6 vs xperia z5 : जानें कौन सा स्‍मार्टफोन है सबसे बेहतर
प्रोसेसिंग पॉवर किसका मजबूत
अब अगर प्रोसेसिंग पॉवर की बात करें, तो सैमसंग ने अपना Exynos प्रोसेसर यूज किया है, वहीं सोनी पॉवरफुल Snapdragon 810 से लैस है। जबकि एप्‍पल में मोस्‍ट पावरफुल ए9 चिप लगी हुई है। हालांकि रैम के मामले में एप्‍पल पीछे रह गया। क्‍योंकि Galaxy S6 और Xperia Z5 दोनों में 3जीबी रैम लगी है और वहीं iPhone 6s में 2जीबी रैम है। ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर नजर डालें तो आईफोन 6एस लेटेस्‍ट iOS 9 पर रन करेगा। वहीं सैमसंग और सोनी के हैंडसेट एंड्रायड के लेटेस्‍ट मार्शमैलो ओएस बेस्‍ड होंगे।

प्राइस का अहम रोल

जब मुकाबला इतना करीब का हो, तो प्राइस का रोल अहम हो जाता है। सैमसंग के Galaxy S6 की कीमत 37,900 रुपये है। जबकि iPhone 6s और Xperia Z5 की कीमत अभी तय नहीं है। वैसे यह तो तय है कि एप्‍पल के इस नए आईफोन की कीमत 50,000 से ऊपर ही होगी।

Hindi News from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk