इस ट्रिक से अपने फोन पर देख सकते हैं किसी के मोबाइल की स्‍क्रीन

By: Prabha Punj Mishra | Publish Date: Thu 16-Mar-2017 12:54:24
A- A+
इस ट्रिक से अपने फोन पर देख सकते हैं किसी के मोबाइल की स्‍क्रीन
मोबाइल हर हाथ में नजर आता है और वैसे भी हर गुजरते हुये दिन के साथ मोबाइल और लैपटाप का प्रयोग बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कंपनिया अपने यूजर्स के लिये हर रोज नये-नये सॉफ्टवेयर लेकर आ रही हैं। जिनकी मदद से उनकी वर्किंग को आसान और आरामदेह बनाया जा सके। ऐसे में एक कंपनी ने बहुत ही अनोखा सॉफ्टवेयर लॉन्‍च किया है। जिसकी मदद से आप एक नहीं दो फोन ऑपरेट कर सकेंगे।

इंकवायर एप का मजा लिया क्‍या
जनाब इस अनोखे सॉफ्टवेयर का नाम इंकवायर है। अब इसका नाम इंकवायर कैसे पड़ा ये तो लंबी कहानी है पर हम आप को इसे प्रयोग करने का साधारण और सुलभ तरीका जरूर बता सकते हैं। इसकी मदद से आप अपने करीबी के फोन की स्क्रीन शेयर कर सकते हैं। आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाना होगा। वहां आप को इंकवायर एप को डाउनलोड करना होगा।

android, inkwire android, Android Screen, Share Android Screen, Android Phone, Inkwire Screen Share
ऐसे इंकवायर एप को करें यूज
इस एप को आप उस फोन में भी डाउनलोड करें जिसकी स्‍क्रीन आप शेयर करना चाहते हैं। स्‍क्रीन शेयर करने के लिये दोनो फोनो में इंकवायर एप होना जरूरी है। इंकवायर एप को दोनों फोन में डाउनलोड करने के बाद दोनों ही फोन में इस एप को ओपन करें। अब जिस फोन की स्क्रीन आप अपने फोन में देखना चाहते हैं उस फोन में भी इंकवासर एप ओपन करें। ओपन होने के बाद शेयर के आप्शन पर क्लिक करें। शेयर पर क्लिक करते ही एक विंडो खुलेगी। उसमें स्टार्ट नाउ पर क्लिक करें। स्टार्ट नाउ पर क्लिक करते ही एक कोड जनरेट होगा।
android, inkwire android, Android Screen, Share Android Screen, Android Phone, Inkwire Screen Share
एक साथ लें दो फोन का मजा
अब आपको अपने फोन में जाकर एक्सेस पर क्लिक कर यह कोड डालना है। कोड डालते ही यह कनेक्ट होने लगेगा। कनेक्ट होते ही एक मैसेज मिलेगा। उस मैसेज में आपसे माइक्रोफोन इनेबल करने के लिए पूछेगा। इसको आप अपने हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं। फिर गॉट इट पर क्लिक करना है। ऐसा करते ही आपकी स्क्रीन शेयर हो जाएगी और अब आप एक फोन पर जो भी करेंगे वो दूसरे फोन पर भी दिखेगा। ऐसे आप एक ही फोन के जरिये दो स्‍मार्टफोन का मजा ले सकते हैं।

Technology News inextlive from Technology News Desk

खबरें फटाफट