इंकवायर एप का मजा लिया क्‍या
जनाब इस अनोखे सॉफ्टवेयर का नाम इंकवायर है। अब इसका नाम इंकवायर कैसे पड़ा ये तो लंबी कहानी है पर हम आप को इसे प्रयोग करने का साधारण और सुलभ तरीका जरूर बता सकते हैं। इसकी मदद से आप अपने करीबी के फोन की स्क्रीन शेयर कर सकते हैं। आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाना होगा। वहां आप को इंकवायर एप को डाउनलोड करना होगा।
इस ट्रिक से अपने फोन पर देख सकते हैं किसी के मोबाइल की स्‍क्रीन
ऐसे इंकवायर एप को करें यूज
इस एप को आप उस फोन में भी डाउनलोड करें जिसकी स्‍क्रीन आप शेयर करना चाहते हैं। स्‍क्रीन शेयर करने के लिये दोनो फोनो में इंकवायर एप होना जरूरी है। इंकवायर एप को दोनों फोन में डाउनलोड करने के बाद दोनों ही फोन में इस एप को ओपन करें। अब जिस फोन की स्क्रीन आप अपने फोन में देखना चाहते हैं उस फोन में भी इंकवासर एप ओपन करें। ओपन होने के बाद शेयर के आप्शन पर क्लिक करें। शेयर पर क्लिक करते ही एक विंडो खुलेगी। उसमें स्टार्ट नाउ पर क्लिक करें। स्टार्ट नाउ पर क्लिक करते ही एक कोड जनरेट होगा।
इस ट्रिक से अपने फोन पर देख सकते हैं किसी के मोबाइल की स्‍क्रीन
एक साथ लें दो फोन का मजा
अब आपको अपने फोन में जाकर एक्सेस पर क्लिक कर यह कोड डालना है। कोड डालते ही यह कनेक्ट होने लगेगा। कनेक्ट होते ही एक मैसेज मिलेगा। उस मैसेज में आपसे माइक्रोफोन इनेबल करने के लिए पूछेगा। इसको आप अपने हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं। फिर गॉट इट पर क्लिक करना है। ऐसा करते ही आपकी स्क्रीन शेयर हो जाएगी और अब आप एक फोन पर जो भी करेंगे वो दूसरे फोन पर भी दिखेगा। ऐसे आप एक ही फोन के जरिये दो स्‍मार्टफोन का मजा ले सकते हैं।

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk