10 मिनट में स्‍मार्टफोन की बैटरी होगी फुल, Huawei लाया है ये सुपरफास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी

By: Chandra Mohan Mishra | Publish Date: Thu 01-Feb-2018 05:42:12   |  Modified Date: Thu 01-Feb-2018 08:54:12
A- A+
10 मिनट में स्‍मार्टफोन की बैटरी होगी फुल, Huawei लाया है ये सुपरफास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी
स्मार्ट फोन यूज करने वाला हर एक व्यक्ति शायद जिस बात से सबसे ज्यादा परेशान होता है वो है फोन की बार-बार चार्जिंग। जी हां स्मार्टफोन यूज करते समय जब तक फोन को दिन में दो-तीन बार चार्ज ना किया जाए तब तक आप उसका भरपूर यूज़ नहीं कर पाते, और कई बार तो फोन को चार्ज करने में कई घंटे का समय लग जाता है। ऐसे में फोन पर काम करें या मोबाइल ही चार्ज करते रहें। इसी प्रॉब्लम को खत्म करने के लिए चाइना की टेक कंपनी हुवावे ने नहीं एक नई टेक्नोलॉजी विकसित की है जो स्मार्टफोन यूजर्स की जिंदगी को काफी आसान बना देगी।

हुवावे ने लॉन्‍च की फ्यूचर चार्जिंग टेक्‍नोलॉजी

हुवावे कंपनी ने स्मार्ट फोन चार्जिंग के मामले में एक नई फ्यूचर टेक्नोलॉजी डेवलप करने का दावा किया है। इस तकनीक के बारे में बताते हुए उसने एक वीडियो रिलीज किया है। इस टेक्नोलॉजी को लेकर हुवावे का दावा है कि इसके द्वारा आपका स्मार्टफोन 10 गुना फास्ट स्पीड से चार्ज हो सकेगा। कंपनी का कहना है कि इस नई चार्जिंग तकनीक से सिर्फ 5 मिनट में फोन की बैटरी 48 परसेंट चार्ज हो जाएगी। यानी कि आसान भाषा में कहें तो आपका फोन 10 से 12 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा कंपनी इस टेक्नोलॉजी को जल्द ही लॉन्च कर सकती है।

 

tech news in Hindi, fastest battery charging technology, fastest battery charging tool, smartphone battery, huawei fastest charging technology, huawei, Huawei next gen quick charge technology, Huawei quick charge technology, huawei fastest charger

 

भारत में LED बल्‍ब से चलेगा दुनिया का सबसे तेज इंटरनेट, स्‍पीड होगी इतनी जो आप सोच भी नहीं सकते!

वीडियो में जारी किया फ्यूचर टेक्नोलॉजी का खाका

हुवावे ने यूट्यूब पर अपनी इस नई इनोवेशन टेक्नोलॉजी को लेकर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें दिखाया गया है कि कोई भी स्मार्टफोन 5 मिनट में करीब आधा चार्ज हो जाएगा और इतनी चार्जिंग से फोन को तकरीबन 10 घंटे का टॉकटाइम मिलेगा। आजकल प्रचलित किसी भी चार्जिंग सिस्टम की अपेक्षा यह नई टेक्नोलॉजी तकरीबन 10 गुना ज्यादा तेज है। इस वीडियो क्लिप में कंपनी ने बताया है कि नई तकनीक फोन की बैटरी लाइफ को कम या खराब किए बिना बहुत ही इफीशिएंट बनाती है। कंपनी के अनुसार इस नई टेक्नोलॉजी से ना सिर्फ स्मार्टफोन बल्कि तमाम इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे कि मूवेबल पावर सप्लाई सिस्टम, कंप्यूटर्स यूपीएस और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में भी सुपरफास्‍ट चार्जिंग की जा सकती है।

 

 

 

अब अपने स्मार्टफोन में लगाइए कंप्यूटर जितनी हार्ड डिस्क! यह है स्‍मार्ट तरीका


हुवावे के नए सिस्‍टम में फोन से बैटरी निकालकर की जाएगी चार्ज

हुवावे द्वारा जारी किए गए इस नई टेक्नोलॉजी के वीडियो में दिखाया गया है कि यह तकनीक बहुत कारगर तो है, लेकिन इस तकनीक से फोन को चार्ज करने के लिए यूजर को अपने स्मार्टफोन से बैटरी निकालकर इस खास चार्जिंग डिवाइस में लगानी होगी। यह नई डिवाइस उस बैटरी को 10 मिनट में फुल चार्ज कर देगी। इस वीडियो को देख कर एक नए सवाल उठ रहे हैं कि क्या आने वाले समय में फिर से रिमूवल बैटरी वाले स्मार्टफोन बाजार में दिखाई देंगे क्योंकि वर्तमान में सभी पॉपुलर स्मार्टफोंस में नॉन रिमूवेबल बैटरी लगी हुई है।

यह स्मार्टफोन है या एक्सरे मशीन जो 4 इंच मोटी दीवार के पार भी देख सकता है!

Technology News inextlive from Technology News Desk