-बवाल और हंगामे की सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारी व कई थाने की फोर्स

-सड़क पर हंगामा कर रहें छात्रो ने एसओ पर लापरवाही का लगाया आरोप

-एसडीएम करछना के आश्वासन पर छात्रों ने चक्का जाम किया समाप्त

ALLAHABAD: मिर्जापुर रोड पर सोमवार सुबह जबर्दस्त हंगामा बरपा। बीटेक छात्र शिवम शुक्ला की मौत से नाराज यूनाइटेड कालेज के सैकड़ों छात्रों ने सड़क जाम कर दी। इसकी जानकारी जैसे ही पुलिसकर्मियों को हुई, कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। हंगामे और नारेबाजी के बीच प्रशासन ने बड़ी मुश्किल से छात्रों को समझाया। इसके बाद कहीं जाकर जाम खुल सका।

यह है पूरा मामला

गौरतलब है कि यूनाइटेड कॉलेज में बीटेक की पढ़ाई कर रहे शिवम शुक्ला निवासी मवइया मेजा व साथी अभिषेक निवासी विकास कालोनी झूंसी को बीते शुक्रवार रात महुवारी के समीप बदमाशों ने गोली मार दी। हमले में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। शिवम की स्थिति नाजुक होने पर परिजन उसे लेकर इलाज के लिए लखनऊ चले गए थे। जहां रविवार की देर रात उसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

मौत की सूचना मिलते ही गुस्सा

सोमवार को शिवम की मौत की सूचना कॉलेज के छात्रों के पास पहुंची। यह सुनते ही कॉलेज के सैकड़ों छात्र सुबह सड़क पर उतर आए और सड़क पर चक्काजाम कर दिया। उधर छात्रों द्वारा जाम लगाए जाने की सूचना एडीएम प्रशासन महेन्द्र राय, एसपी यमुनापार डीएन चौधरी, एसडीएम करछना राजा गणपति राजू व कई थाने की फोर्स व पीएसी मौके के साथ मौके पर पहुंच गए। बातचीत के दौरान छात्रों ने हमले में शामिल अपराधी छात्रों को कॉलेज से ब्लैक लिस्ट करने और 48 घंटे में आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की। अधिकारियों द्वारा मांगें मान लेने पर आक्रोशित छात्रों का गुस्सा शांत हुआ।

हुई तोड़फोड़

बातचीत के दौरान कुछ अराजक छात्रों ने कॉलेजगेट कीपर रूम के खिड़की पर लगे कांच के शीशे पर पत्थर फेंक तोड़ दिया। इस दौरान छात्रों ने कॉलेज के विमल सदन हॉस्टल में भी तोड़फोड़ की। हालांकि बवाल बढ़ने से पहले पुलिस ने छात्रों को खदेड़ दिया।

एसओ पर लगाए गंभीर आरोप

चक्का जाम कर रहे छात्रों ने गोलीकांड को लेकर औद्योगिक एसओ स्वास्तिक द्विवेदी पर कई गंभीर आरोप लगाये। छात्र एसओ को तत्काल सस्पेंड करने की मांग पर अड़े थे।

बॉक्स

परिवार में मचा कोहराम

सोमवार की देर शाम शिवम की लाश उसके आवास पर पहुंची तो परिवार में कोहराम मच गया। रिश्तेदार हों या फिर दोस्त-यार, किसी के भी आंसू नहीं थम रहे थे। गांव के लोगों में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश था।

वर्जन

छात्रों की मांगें मान ली गई हैं। आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल माहौल को देखते हुए पीएसी और कई थाने की फोर्स लगा दी गई है।

-दीपेन्द्र नाथ चौधरी, एसपी यमुनापार