-एसकेपुरी थाना के बसावन पार्क के समीप श्रीराम सुपर स्पेशियलिटी एंड रेफरल हॉस्पीटल का मामला

-घरवालों ने लगाया लापरवाही का आरोप, फतुहा से आए बुजुर्ग 18 नवंबर से थे एडमिट

PATNA: एसके पुरी में बसावन के समीप श्री राम सुपर स्पेशियलिटी एंड रेफरल हॉस्पीटल में पेशेंट की डेथ के बाद परिजनों ने जमकर तोड़फोड़ की। काफी देर तक हंगामा किया। फतुहा से इलाज करवाने आये बलदेव राय (75भ्) के इलाज के दौरान संडे की सुबह साढे़ दस बजे डेथ हो गई। परिजनों ने हॉस्पीटल पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वहां मौजूद गाडि़यों के शीशे तोड़े गए, बाद में एसके पुरी थाना की पुलिस पहुंचकर लोगों को शांत करवाया। लोग सीनियर एसपी जितेन्द्र राणा को बुलाने की डिमांड कर रहे थे।

अटेंडेंट से लिखवाया स्वभाविक डेथ

बलदेव राय क्8 नवंबर से हॉस्पीटल में एडमिट थे। इस दौरान डॉक्टर्स ने घरवालों को बताया कि बलदेव की किडनी, लीवर और लंग्स में गड़बड़ी है और उन्हें डायलिसिस पर भी रखा। बलदेव की बेटी इंदू ने बताया कि दो लाख रुपए दे चुके हैं। डॉक्टर्स ने उन्हें दूसरी जगह ले जाने को कहा। जब वे लोग देखने गये तो वह मर चुके थे। घरवालों डॉ राजकुमार सिंह पर लापरवाही करने का आरोप लगाया।

घरवालों का शक और बढ़ गया

बलदेव के बेटे विनय को हॉस्पीटल की ओर से एक लाख रुपए देकर यह भी लिखवा लिया गया कि मौत स्वभाविक है। इसके बाद घरवालों का शक और बढ़ गया और वे बवाल पर उतारू हो गए। अन्य पेशेंट्स के अटेंडेंट ने भी साथ दिया और मामला गर्मा गया। दूसरी ओर, डॉक्टर का कहना है कि पेशेंट काफी सीरियस था, ट्रीटमेंट चल रहा था अचानक तबीयत ज्यादा बिगड़ने से उनकी डेथ हो गई। थानाध्यक्ष एसके पुरी आईसी विद्यासागर ने कहा कि परिजन जो भी लिखकर देंगे, उसपर एफआईआर दर्ज होगी और कार्रवाई होगी।

पेशेंट लेकर भागने लगे

हॉस्पीटल के रवैये से नाखुश और बलदेव की डेथ के बाद वहां एडमिट अन्य पेशेंट्स के अटेंडेंट अपने पेशेंट को लेकर वहां से जाने लगे। सभी ने हॉस्पीटल पर मनमाना रुपए वसूलने का आरोप लगाया है। एक-एक दिन में क्ख् हजार रुपए की दवाइयां देने का आरोप लगाया गया है। कई आक्रोशित लोग वहां से पलायन कर गए।