jamsjedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR (29 Jan): बिष्टुपुर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में गुरुवार को नर्सरी, एलकेजी और यूकेजी के बच्चों की छुट्टी के समय पैरेंट्स के मोबाइल पर स्कूल की ओर से मैसेज आए कि वे तुरत स्कूल आकर अपने बच्चों को ले जाएं। वैन-ऑटो चालक मनमानी कर रहे हैं। कई पैरेंट आनन-फानन में स्कूल पहुंचे और अपने बच्चों को ले भी गए। अन्य दिनों की अपेक्षा विलंब से बच्चे अपने घर पहुंचे। दरअसल, ऑटो-वैन चालकों ने स्कूल गेट से अंदर जाकर बच्चों को साथ लाने से इन्कार कर दिया था और वे सीढ़ी से नीचे झुंड बनाकर खड़े रहे। छुट्टी हो जाने के बावजूद नर्सरी, एलकेजी व यूकेजी के छोटे-छोटे बच्चे कतार में इस इंतजार में खड़े रहे कि ऑटो या वैन अंकल आकर उन्हें ले जाएंगे।

वैन ड्राइवर और पैरेंट के बीच हुई थी कहासुनी

बुधवार को छुट्टी के समय एक वाहन चालक द्वारा महिला पैरेंट को अपशब्द कहने को लेकर कहासुनी हो गई थी। महिला के पति और वाहन चालक के बीच हुई झड़प के बाद महिला के पति ने कुछ युवकों को स्कूल बुलवा लिया। दोनों पक्षों में झगड़े और हाथापाई के बाद मामला प्राचार्य प्रज्ञा सिंह के पास पहुंचा। प्राचार्य ने दोनों की बात सुनने के बाद प्राचार्य ने कहा कि किसी भी महिला के साथ बदसलूकी बर्दाश्त के काबिल नहीं है। इसी बात को लेकर गुरुवार को ऑटो व वैन चालकों ने बच्चों को अंदर से लेकर आने से इन्कार कर दिया और सीढ़ी से नीचे आने के बाद ही उन्हें ले जाने की बात कही। इस बात की जानकारी मिलने के बाद प्रिंसिपल की ओर से सभी पैरेंट्स को मोबाइल पर मैसेज किया गया कि वे अपने बच्चों को तुरत खुद आकर स्कूल से ले जाएं। हालांकि स्कूल पहुंचे पैरेंट्स से बातचीत के बाद वाहन चालक बच्चों को ले गए।

ऑटो और वैन परिचालन से स्कूल का सीधा संबंध नहीं है लेकिन किसी महिला को अपशब्द कहना आपत्तिजनक है। वाहन चालक बच्चों को सीढ़ी से नीचे तक पहुंचाने के बाद ले जाने की बात कह रहे थे। हमने पैरेंट्स को मैसेज किया। पैरेंट्स और वाहन चालकों में बातचीत के बाद मामला सुलझ गया।

- प्रज्ञा सिंह, प्रिंसिपल, डीएवी पब्लिक स्कूल बिष्टुपुर