-कार्रवाई नहीं होने पर चार अगस्त से दी भूख हड़ताल की चेतावनी

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल झारखंड राज्य एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर चार अगस्त से रांची के बिरसा चौक पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की चेतावनी दी है। संघ ने स्वास्थ्य चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को एक मांगपत्र भेज कर अपनी मांगों से भी अवगत करा दिया है। मंडे को संघ के मेंबर्स व पदाधिकारी डीसी ऑफिस पहुंचे और अपनी मांगों से अवगत कराया।

दो अगस्त तक का अल्टीमेटम

संघ ने कहा है कि 19 जुलाई को विधानसभा हॉल में संघ की हुई स्टेट एग्जीक्यटिव कमिटी मीटिंग में हड़ताल का डिसीजन लिया गया। संघ का कहना है कि हेल्थ मिनिस्टर संघ की हर मांग पर गंभीरता दिखाते हैं, लेकिन विभागीय अधिकारी मंत्री के निर्देश की धज्जियां उड़ा देते हैं। संघ के स्टेट प्रेसिडेंट राहुल प्रताप सिंह ने कहा कि अगर दो अगस्त तक उनकी मांगों को नहीं पूरा किया गया तो वे लोग चार अगस्त से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

क्या हैं इनकी प्रमुख मांगें

-एमपीडब्लू का जल्द से जल्द समायोजन किया जाए।

-सभी एनआरएचएम अनुबंध कर्मियों का पद सृजन कर नियमित किया जाएगा।

-एनआरएचएम में किसी भी नई नियुक्ति में पूर्व से काम कर रहे कर्मियों को वरीयतानुसार प्राथमिकता दी जाए।

-हेल्थ मिनिस्टर के डायरेक्शन के बावजूद पदसृजन कमिटी में संघ के पदाधिकारी को शामिल क्यों नहीं किया गया?

----------

एयरो मॉडलिंग शो आज

जेआरडी टाटा की 110वीं बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर 29 जुलाई को सोनारी एयरपोर्ट पर एयरो मॉडलिंग शो ऑर्गनाइज किया जाएगा। इस दौरान स्टेटिक डिस्प्ले व एयरो मॉडलिंग शो के अलावा जेआरडी टाटा पर बेस्ड एग्जीवीशन, जेआरडी क्विज विनर्स के लिए एयरक्राफ्ट जॉय राइडिंग के साथ ही शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म की स्क्रीनिंग की जाएगी।