- पति और पत्‍‌नी के बीच काफी समय से चल रहा है विवाद

- पति अपनी साली के साथ भी भाग चुका है

Meerut: अग्नि के सामने सात जन्मों तक जीने-मरने और विश्वास के साथ जिंदगी भर साथ निभाने की कसम खाने वाले पति और पत्‍‌नी के बीच अविश्वास और धोखे की ऐसी डोर बंधी कि दोनों ने अब कभी एक दूसरे के साथ न रहने का फैसला ले लिया। यही नहीं दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना गहरा गया कि मामला पुलिस तक पहुंच गया। अब ताजा घटनाक्रम में पत्नी ने अपने पति पर 20 लाख रुपए रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी का आरोप लगाते हुए सदर थाना में मुकदमा दर्ज कराया है।

साली को लेकर भाग गया था

सनी गुप्ता रंगसाज मोहल्ला स्थित दुर्गाबाड़ी काली मंदिर के सामने रहता है। 2007 में उसकी शादी शिवानी उर्फ अंजली मित्तल के साथ हुई। पिछले वर्ष अगस्त में सनी गुप्ता अपनी साली अनुराधा को लेकर भाग गया था। जिसकी रिपोर्ट थाना में दर्ज कराई गई थी। 40 दिन बाद पुलिस ने दोनों को जम्मू से पकड़ा। अनुराधा का पहले 161 के तहत बयान कराए गए, जिसमें उसने सनी के पक्ष में बयान दिया। उसके बाद जब 164 के बयान हुए तो वह अपने पूर्व के बयान से मुकर गई। इसके बाद सनी को जेल भेज दिया गया। मामला यहीं पर खत्म नहीं हुआ। इसी वर्ष 13 मार्च को सनी की मां ने अपनी छोटी बेटी को छेड़ने के आरोप में अंजली के भाई तनमय, शिवम, चाचा अमित और पिता अतुल पर मुकदमा दर्ज कराया, लेकिन जांच में तनमय को छोड़ बाकी सभी को आरोप से बरी कर दिया गया। पुलिस ने तनमय के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी।

घर पर आकर मांगी रंगदारी

कहानी में अभी ट्विस्ट आना बाकी था। इसी क्रम में सदर बाजार स्थित बैंकर स्ट्रीट में रहने वाली अंजली ने बताया कि गत 23 नवंबर को सनी अपने दो अज्ञात साथियों के साथ उसके घर पर आया और 20 लाख की रंगदारी मांगी। उसने धमकी देते हुए कहा कि उसके खिलाफ जो भी केस है वह वापस ले ले नहीं तो वह जान से मार देगा। अंजली की तहरीर पर पुलिस ने सनी के खिलाफ 386, 506 और 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पति और पत्‍‌नी के बीच काफी पुराना विवाद है। नए घटनाक्रम में पत्‍‌नी ने पति के खिलाफ 20 लाख रुपए रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

- गजेंद्र सिंह यादव, सदर थानाध्यक्ष