- फतेहपुरसीकरी में ट्रक चालक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा

- डेढ़ लाख रुपये में तय हुआ था सौदा, प्रेमी संग पत्नी व अन्य एक दबोचा

आगरा। पति जब अवैध संबंधों में रुकावट बनने लगा, तो पत्नी ने प्रेमी के साथ उसको ठिकाने लगा दिया। शनिवार को फतेहपुरसीकरी पुलिस ने पत्नी व उसके प्रेमी व अन्य साथी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल और पत्नी से पूछताछ के बाद हत्या का खुलासा कर दिया। पुलिस लाइन स्थित मीटिंग हॉल में एसपीआरए वेस्ट बबिता साहू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

पत्नी को खंदारी में दिलाया कमरा

18 मई को डाबर, फतेहपुरसीकरी के रहने वाले ट्रक चालक लाखन सिंह का शव दूरा के पास पड़ा मिला था। उसके भाई अमर सिंह ने शिनाख्त करते हुए फतेहपुरसीकरी थाने में अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस के अनुसार ट्रक चालक अपनी पत्नी राजेश के साथ यमुना ब्रिज क्षेत्र में रहता था। उसी दौरान शिव कुमार उर्फ बंटी पुत्र अर्जुन निवासी फीरोजाबाद लाखन के मकान में किराए पर रहने लगा। राजेश के बंटी के साथ अवैध संबंध बन गए। पति ने इसका विरोध किया। पत्नी को खंदारी क्षेत्र में कमरा दिलवा दिया। वहां भी बंटी का मिलना-जुलना जारी रहा।

आठ दिन पहले ही शुरू हुई बातचीत

इस दौरान पति-पत्नी में बोलचाल बंद हो गई। हत्या से आठ दिन पहले दंपत्ति में बोलचाल पुन: शुरूहो गई। इसके बाद पत्नी ने प्रेमी बंटी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची। इसके लिए वे कागारौल के मुरकिया स्थित सुरेश चंद पुत्र बांकेलाल से मिले। सुरेश ने दो लाख रुपये की मांग की। पत्नी ने डेढ़ लाख रुपये में सौदा तय कर लिया। 50 हजार बतौर एडवांस दे दिए। सुरेश ने खुद को क्लीनर रखने के लिए लाखन से सम्पर्क किया। 17 मई की रात को शराब पिलाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद 25 हजार सुरेश को दिए गए। शेष रकम लाखन की तेरहवीं के बाद दी जानी थी, उससे पहले ही पुलिस ने वारदात का खुलासा कर दिया। एसओ फतेहपुरसीकरी लोकेन्द्र सिंह ने मृतक की पत्नी राजेश को त्रिलोकी स्वीट हाउस के सामने से गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को भी दबोच लिया। पुलिस ने ट्रक चालक की हत्या में प्रयुक्त तमंचा व चार कारतूस बरामद कर लिए हैं। खुलासा करने वाली टीम में एसओ फतेहपुरसीकरी के साथ, एसआई योगेन्द्र पाल, एसआई रामवीर सिंह, कांन्स्टेबल दिगम्बर सिंह, योगेश कुमार, फूलन सिंह शामिल रहे।