- अवैध संबंध के शक में पति ने की नृशंस हत्या, सरेंडर करते हुए कबूला अपना गुनाह

KUSUMHI BAZAR : पिपराइच थानाक्षेत्र के चिलबिलवा साहू टोला में पति ने अपनी पत्‍‌नी को फावड़े से हमला कर मार डाला। हत्या के बाद पति ने थाने में जाकर सरेंडर कर दिया। हत्या के पीछे अवैध संबंध मुख्य वजह बताई जा रही है। पति ने अपने बयान में कहा है कि वह कई दिनों से पत्नी की हत्या करने की योजना बना रहा था। जब उसे मौका मिला तो फावड़े से वार कर उसकी जान ले ली। मृतका के भाई ने अपने जीजा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

मिट्टी पटाई के दौरान वार

चिलबिलवा के साहू टोला निवासी संभारू बुधवार सुबह दरवाजे की ऊबड़खाबड़ जमीन की खुदाई और पटाई कर रहा था। इस काम में उसकी पत्नी सीता भी हाथ बंटा रही थी। इसी दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। गुस्से से आगबबूला संभारू ने फावड़े से सीता पर वार कर दिया। चश्मदीदों के मुताबिक घटना के बाद पास-पड़ोस के लोग लहूलुहान सीता को मेडिकल कॉलेज लेकर भागे। लेकिन पहुंचा पहुंचने पर डॉक्टरों ने सीता का मृत घोषित कर दिया। उधर, संभारू ने थाने पहुंचकर खुद को पुलिस के हवाले कर दिया।

घर में छिपाया फावड़ा

पत्‍‌नी की हत्या करने के बाद संभारू ने फावड़े को घर में छिपा दिया था। पुलिस जब सख्ती से पेश आई तो उसने सारी बात बता दी। आरोपी के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए फावड़े को बरामद कर लिया।

पहले से बनाई योजना

संभारू शाहपुर के नंदानगर में ठेले पर जूस बेचता है। उसे पत्‍‌नी सीता पर पहले से अवैध संबंधों का शक था। पास के ही एक व्यक्ति से संबंधों को लेकर उसका अक्सर पत्‍‌नी से विवाद भी होता रहा। दो दिन पहले वह अपने बहन के घर सिघौली गया था। यहां से वापस आने के बाद पत्‍‌नी से नैनीताल जाने की बात कही, लेकिन उसने इंकार कर दिया। जिस समय घटना हुई उस वक्त परिवार के अन्य सदस्य बाहर गए थे।

खेत बेचने को लेकर विवाद

संभारू और सीता के एक बेटी और दो बेटे हैं। सीता के बच्चों का आरोप है कि उनके पिता खेत बेचना चाह रहे थे। इसे लेकर संभारू और पत्‍‌नी सीता में कुछ दिन पहले विवाद हुआ था। बड़ी बेटी रिंकू खोराबार के करजहां रामनगर निवासी अपने मामा अरूण कुमार गुप्ता के घर रहकर बीए की पढ़ाई करती है। वहीं नीरज और धीरज घर पर मां के साथ रहते थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद मायके वाले मौके पर पहुंचे और मृतका के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ।

तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिऱफ्तार कर लिया गया है। हत्या में प्रयुक्त फावड़ा भी बरामद कर लिया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

प्रभातेश श्रीवास्तव, एसओ पिपराइच