kanpur@inext.co.in

KANPUR : शहर के सनसनीखेज ज्योति मर्डर केस में पुलिस ने ज्योति के पति पीयूष को प्राइम सस्पेक्ट मानते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

पीयूष के पुलिस हिरासत में जाने से पहले उसने और उसके परिवार ने उसके बचाव की पूरी कोशिश की। पीयूष ने पुलिस के कई सबूतों पर अपना स्पष्टीकरण दिया लेकिन जब आई नेक्स्ट ने पीयूष से ज्योति के कत्ल से जुड़े 10 सबूतों पर सवाल जवाब किए तो उसने खौफनाक मासूमियत से भरे हाव-भाव और जवाबों से या तो उन्हें नकारा या फिर चुप्पी साध ली।

पहला सबूत- घटना से पांच घंटे पहले पीयूष की मोबाइल लोकेशन जहां कार मिली, उसके आस-पास कैसे?

पीयूष -मेरी सचेंडी वाली फैक्ट्री में हवन था, मैं परिवार सहित पनकी होते हुए ही घर लौटा था। इसी वजह से मेरे मोबाइल की लोकेशन वहां मिली।

झूठ इसलिए-

क्योंकि सिर्फ उसकी मोबाइल लोकेशन ही पनकी में मिली परिवार के दूसरे सदस्य की क्याें नहीं।

दूसरा सबूत- रेस्ट्ररां की सीसीटीवी फुटेज में जो टीशर्ट पीयूष ने पहनी है घटना के बाद दूसरी कैसे आैर क्यों?

पीयूष - मैने कोई टीशर्ट नहीं बदली सीसीटीवी फुटेज में मेरी बैक नजर आ रही है वह वहीं टीशर्ट जो मैंने घटना के बाद पहनी थी।

ूठ इसलिए-

क्योंकि सामने से जो टीशर्ट नजर आ रही है उसमें किसी दूसरे कलर का शेड नजर नहीं आ रहा।

तीसरा सबूत- मोबाइल होने के बाद भी पीयूष ने नहीं बल्कि उसके परिवार ने पुलिस को घटना की जानकारी देर से क्यों दी।

पीयूष और उसके परिवार ने चुप्पी साध ली। एक ने कहा वो बहुत डर गया था।

चौथा सबूत- सीसीटीवी फुटेज में ज्योति और पीयूष ने तीखी बहस होती नजर आई थी उसके बाद वह ज्योति को हाथ से खींचते हुए कार में बैठा देता है।

पीयूष- मेरी रेस्ट्ररा में ज्योति से कोई बहस नहीं हुई हम तो खाना खाने वहां गए थे। मैं किसी से बात कर रहा था इसी बीच ज्योति पहले नीचे उतर आई।

झूठ इसलिए- सीसीटीवी फुटेज में सिर्फ ज्योति ही बीच बीच में कुछ खाते दिख रही पीयूष सिर्फ हुक्का पी रहा है और अपना मोबाइल देख रहा है।

पांचवा सबूत- पीयूष के फेसबुक अकाउंट में ऐसा क्या था जो उसे दो दिन पहले डिलीट करना पड़ा.

पीयूष- मैंने शादी से पहले ही अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट किया था। ज्योति को इसके बारे में बताया था।

झूठ इसलिए- पीयूष के रिश्तेदार ही फार्मल बातचीत में एक दिन पहले किसी वजह से फेसबुक अकाउंट डिलीट करने की बात कह चुके हैं।

छठा सबूत- घटना रोडरेज की है और पीयूष से बदमाशों की पहले लड़ाई हुई तो उसे कोई चोट क्यों नहीं

पीयूष- मुझे एक बदमाश ने हाथ में राड से मारा था और दूसरे बदमाशों ने मारपीट की थी।

झूठ इसलिए- पीयूष के साथ अगर इतनी मारपीट हुई तो उस पर चोट के एक भी निशान क्यों नही है। उसने अपना मेडिको लीगल क्यों नहीं कराया।

सातवां सबूत- कार में इतनी सारी चाकू कैसे मौजूद थे.

पीयूष- मुझे नहीं पता कार में चाकू कैसे और कहां से आए।

झूठ इसलिए- शील्ड कंपनी के जिन चाकुओं का सेट खरीदा गया था वो तीन नहीं बल्कि चार के सेट में आते हैं और किसी सुपर मार्केट या बर्तनो की दुकान पर मिलते हैं। कार में खाने पीने का पैक्ड सामान मिला था इसका मतलब यही है जिस दौरान खाने पीने का सामान खरीदा गया उसी दौरान यह चाकू भी खरीदे गए।

आठवां सबूत- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ज्योति के चेहरे पर एक ही धारदार हथियार से दर्जन भर चोटों के निशान मिले है। साथ ही हत्या किसी एक अनप्रोफेशनल शख्स ने की है।

पीयूष की चुप्पी

नवां सबूत- पीयूष अपना मोबाइल ज्योति को नहीं छूने देता था और बाथरूम में कई घंटे बात करता था.

पीयूष- नहीं मैं घंटों बाथरूम में किसी से बात नहीं करता था। 5-10 मिनट से ज्यादा किसी से बात नहीं की।

झूठ क्यों- ज्योति के पिता भी अपने आरोप में यह बात कह चुके हैं कि ज्योति ने पहले भी उन्हें पीयूष की इस आदत के बारे में बताया था।

दसवां सबूत- आला कत्ल वही उन्हीं चार चाकुओं में है जिसे सुपर स्टोर से बाकी खाने पीने के सामान के साथ पीयूष और ज्योति ने खरीदा था।

पीयूष की चुप्पी

---------------------

लव ट्रांइगल की वजह से हुई ज्योति की हत्या

kanpur@inext.co.in

KANPUR(29july)

बिस्कुट कारोबारी की बहु ज्योति के वीभत्स कत्ल में मंगलवार को मोटिव सामने आ गया और काफी हद तक उसका कातिल भी। ज्योति का कत्ल पति पत्‍‌नी और वो के त्रिकोण से पत्नी को हटाने के लिए किया गया था। पुलिस की कहानी के मुताबिक इस खौफनाक वारदात में सबसे प्राइम सस्पेक्ट पीयूष ही है। उसने प्रेमिका साथ के साथ मिलकर ज्योति के कत्ल की खौफनाक साजिश रची। ज्योति के पिता शंकर नागदेव भी मंगलवार को मीडिया के सामने आकर दामाद पर शक जताया है। जिसे जानने के बाद पुलिस ने आरोपी पति और प्रेमिका को हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है। साथ ही दोनों की कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है।

ऑफिस में काम करती है प्रेमिका

पाण्डुनगर के बिस्कुट कारोबारी ओम प्रकाश श्यामदसानी के बेटे पीयूष का शादी से पहले ही ऑफिस के क्वालिटी कंट्रोल डिपार्टमेंट में काम करने वाली एक युवती से प्रेम संबंध था। जिसकी पुष्टि उसके कॉल डिटेल से भी हो गई है। उसने शादी के बाद भी उससे प्रेम संबंध खत्म नहीं किए थे। जिसको लेकर उसका ज्योति से झगड़ा होता था। उसकी प्रेमिका बर्रा में रहती है। जिसे पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद पूछताछ शुरु कर दी है।

प्रेमिका के लिए अबनॉर्मल मैडनेस थी पीयूष में

पीयूष के मोबाइल की सीडीआर से पुलिस को जो जानकारी मिली वह काफी चौकाने वाली थी। पीयूष ने घटना के पहले और बाद में एक ही नंबर पर क्भ्0 से ज्यादा मैसेजेस और कई कॉल्स की थी। रोजाना उस एक नंबर पर ही पीयूष के मोबाइल में भ्0 मैसेजेस आते थे। यह नंबर किसी और का नहीं पीयूष के आफिस में काम करने वाली महिला का ही था। आईजी आशुतोष पांडेय ने बताया कि रेस्ट्ररां में पीयूष फिजिकली तो था लेकिन जिस तरह के हाव भाव और एक्सप्रेशन सीसीटीवी फुटेज में है उससे पता चलता है कि वह मेंटली कहीं और था। रेस्ट्ररां में खाने के लिए तो वह ज्योति के साथ गया था लेकिन उसने खाया कुछ नहीं बस हुक्का गुड़गुड़ाता रहा। बीच में एक बार वह किसी से फोन पर बात करने के लिए तीन मंजिल नीचे उतर कर सड़क पर काफी दूर तक गया था.यह कॉल भी उसने महिला मित्र को ही की थी।

प्रेमिका और पीयूष का आमना सामना

पुलिस ने मंगलवार रात ही को अज्ञात जगह पीयूष की प्रेमिका और पीयूष दोनों को आमने सामने बैठा कर सवाल जवाब किए तो दोनों ने ही काफी चौकाने वाले खुालासे किए। दोनों के ही बयानात एक दूसरे से अलग हैं।

एक नहीं कई मिहलाओं से है नजदीकी

पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पीयूष के सिर्फ आफिस में काम करने वाली महिला से संबंध नहीं थे। बल्कि उसकी कई महिलाओं से नजदीकी थी। इसमें सिटी के एक बड़े कारोबारी परिवार की लड़की के अलावा कई दूसरी महिलाएं भी शामिल हैं।

प्रेमिका के लिए ज्योति को रास्ते से हटाया

बिस्कुट कारोबारी के बेटे पीयूष और उसकी प्रेमिका के बीच में ज्योति रोड़ा बनी थी। उसे दोनों के संबंध के बारे में मालूम हो गया था। जिसको लेकर दोनों में अक्सर झगड़ा होता था। करीब पंद्रह दिन पहले ज्योति और पीयूष को काफी कहासुनी हुई थी। जिसमें ज्योति से पीयूष से साफ हिदायत दी थी कि अगर वो प्रेमिका से संबंध नहीं खत्म करेगा, तो वो दूसरा रास्ता अपना सकती थी। जिसके बाद भी पीयूष ने प्रेमिका से मिलना और फोन पर बात करना बंद नहीं किया। पुलिस की माने तो पीयूष और उसकी प्रेमिका ने ही मिल कर ज्योति के कत्ल की साजिश रची।