मंडे शाम को सड़क किनारे बेहोशी की हालत में पड़ा था युवक, इलाज के दौरान हुई मौत

जहर देकर मारने का आरोप, पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का दर्ज किया मुकदमा

>BAREILLY:

अक्सर आपने सुना और पढ़ा होगा कि पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से आजिज आकर महिला ने जान दे दी, लेकिन यहां मामला थोड़ा अलग है। यहां एक युवक ने पत्नी की बेवफाई और ससुराल वालों से तंग आकर जान दे दी। युवक के घर वालों ने उसके ससुराल वालों पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। पुलिस ने फिलहाल आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

तीन साल पहले हुई थी शादी

कैंट थानाक्षेत्र के झील गौटिया निवासी 22 वर्षीय पवनेश लाल पाठक महराजा अग्रसेन कॉलेज में बीकॉम सेकेंड ईयर का स्टूडेंट था। उसका तीन वर्ष पहले अलीगढ़ निवासी मायारानी से विवाह हुआ था। पनवेश के परिवार वालों के मुताबिक पनवेश को शक था कि विवाह के कुछ दिनों बाद से ही मायारानी गांव के किसी युवक से अवैध संबंध है। उसे यह भी शक था कि उसकी पत्नी फोन पर भी छिप-छिपकर उसे बातें करती है।

अक्सर होता था झगड़ा

दूसरे युवक से बात करने को लेकर पवनेश का पत्‍‌नी से अक्सर झगड़ा होता रहता था। जबकि, मायारानी ज्यादातर समय मायके में ही रहती थी। इधर कुछ दिनों से बीमारी के कारण पवनेश की मां सूरज को परिवार वालों ने सिटी स्टेशन के पास एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया था। मंडे को उन्हीं को देखने के लिए सभी लोग हॉस्पिटल ले गए थे। इसी दौरान शाम को पवनेश उमरसिया रोड पर बेहोशी की हालत में पड़ा मिला था। उसके मुंह से झाग निकल रहा था। उसे जंक्शन के पास प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां उसकी इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि मंडे को पवनेश के ससुर शिवराज के साथ 5-6 लोग घर पर आए थे। परिजनों ने आरोप लगाया कि इन्हीं लोगों ने झगड़ा किया इसके बाद उन लोगों ने जहर दे दिया होगा।

रेप में किया था समझौता

परिजनों ने बताया कि पवनेश की पत्‍‌नी ने करीब 6 महीना पहले उसके भाई वीरेश पर रेप का मुकदमा दर्ज कर दिया था। जिसके बाद मामले के समझौते में मायारानी व उसके परिवार वालों ने 1,75,000 रुपए लेकर समझौता किया था।