बरेली: पत्नी रोटी गोल नहीं बना पाई और दिन भर के काम का हिसाब एक्सल सीट पर नहीं दे पाई तो इंजीनियर पति ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। महिला ने विरोध किया तो उसका गला दबाकर हत्या करने का भी प्रयास इंजीनियर पति कर चुका है। परेशान महिला किसी तरह जान बचाकर मार्च में अपने मायके पहुंची और अपनी मां को पूरी बात बताई। तो परिजनों ने महिला के पति से बात की, लेकिन महिला का कहना है कि वह अब पति के साथ किसी कीमत पर रहने को तैयार नहीं है। वह पति से तलाक लेना चाहती है।

 

छोटी-छोटी बातों पर करता था मारपीट

शहर के एकता नगर निवासी प्रियंका ने बताया कि उसके पिता राकेश बीओबी में क्लर्क हैं। वह इस समय शाहजहांपुर में तैनात है। वह मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं। प्रियंका दो भाइयों में छोटी है और निजी कॉलेज से बीसीए की पढ़ाई कर चुकी है, जॉब की तलाश कर रही थी कि उसकी शादी फरवरी 2016 में रितेश के साथ हो गई। रितेश गाजियाबाद की एक निजी कांस्ट्रक्शन कंपनी सिविल इंजीनियर का काम करता है। शादी के बाद रितेश ने उसे अपने साथ रखा। आरोप है कुछ माह बाद ही वह छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा करने लगा। विरोध करने पर वह उसके साथ मारपीट करता था। महिला ने जब उसकी सूचना परिवार वालों को दी तो उन्होंने समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माना। महिला का आरोप है कि शिकायत करने पर रितेश ने उसका मायके आने पर भी पाबंदी लगा दी।

 

रोटी गोल नहीं पत्नी को पीटा

प्रियंका पति रितेश के साथ रहती थी जबकि उसके ससुराल वाले दिल्ली में रहते थे। आरोप है कि पति ने उसे आसपास के लोगों से भी बात करने पर पाबंदी लगा दी। विरोध किया तो वह शाम को दिन भर किए गए कामों की डिटेल एक्सल सीट पर टाइम टू टाइम मांगता था। कहीं पर भी चूक होने पर बुरी तरह मारपीट करता था। आरोप है कि पति ने उसे कई बार तो सिर्फ इसी बात पर पीटा कि उसकी बनाई गई रोटी गोल नहीं है, साइज बड़ा है, या फिर रोटी ठीक नहीं बनाती है।

 

जान बचाकर पहुंची मायके

पति की मारपीट से परेशान महिला ने जब विरोध करना शुरू किया तो एक दिन पति ने उसका लगा दबाकर मारने का भी प्रयास किया। परेशान होकर महिला किसी तरह मायके पहुंची और परिजनों को पूरी बात बताई। महिला का कहना है कि वह पति के साथ किसी कीमत पर नहीं रहना चाहती है। वह पति से तलाक लेना चाहती है। महिला ने कोर्ट में अधिवक्ता के माध्यम से तलाक के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। वहीं इस मामले में महिला के पति रितेश का कहना है कि वह उसके साथ ठीक से व्यवहार नहीं करती है। अक्सर घर से बगैर बताए मार्केट चली जाती है विरोध करने पर मायके चली जाती है और दहेज उत्पीड़न में फंसाने की धमकी देती है।