BAREILLY: शहरवासियों के लिए यह खबर चौंकाने के साथ-साथ सावधान करने वाली है, क्योंकि शहर में हिप्नोटाइज कर ठगने वाला गैंग घूम रहा है। गैंग के मेंबर्स महिलाओं और बच्चों को टारगेट कर रहे हैं। यह लोग पहले अपनी बातों में किसी न किसी बहाने से उलझा लेते हैं और फिर कीमती ज्वैलरी या फिर नकदी लेकर रफूचक्कर हो जाते हैं। शहर में लगातार इस तरह की वारदातें हो रही हैं लेकिन पुलिस के हत्थे कोई नहीं आ रहा है। यहां तक सीसीटीवी फुटेज में कैद होने के बावजूद पुलिस इन तक नहीं पहुंच पा रही है। दो दिन पूर्व प्रेमनगर में बुजुर्ग महिला के साथ ठगी की वारदात हुई है, जिसका अभी तक पुलिस खुलासा नहीं कर सकी है।

 

चेकिंग या तंत्र मंत्र का दिखाते हैं डर

हिप्नोटाइज करने वाला गैंग पुलिस चेकिंग या फिर मौत का डर दिखाकर महिलाओं और बच्चों को अपने जाल में फंसाते हैं। यह लोग इस तरह से बात करते हैं कि ताकि किसी पर कोई शक ही न हो। यहां तक कि इनके मेंबर खुद ही पीडि़त बनकर सामने आ जाते हैं, जिससे महिला या बच्चे को उनकी बातों पर यकीन हो जाता है। उसके बाद ज्वैलरी गायब कर आसानी से फरार हो जाते हैं। प्रेमनगर में बुजुर्ग महिला के साथ भी इसी तरह से चेकिंग के बहाने ज्वैलरी ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया था। कुछ महीने पहले डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में महिला को तंत्र मंत्र का डर दिखाकर ठगी को अंजाम दिया था। कुतुबखाना एरिया में एक बच्चे को भी उसके पिता की मौत का डर दिखाकर घर से 8 लाख रुपए की ज्वैलरी मंगवाकर फरार हो गए थे।


पांच सालों में 57 गुना बढ़ गया साइबर क्राइम, अपराधियों को पकड़ने में पुलिस के छूटते हैं पसीने

 

हिपनोटाइज कर ठगी के मामले

-14 मार्च को राजेंद्र नगर में बुजुर्ग महिला नत्थो देवी के साथ 6 युवकों ने ज्वैलरी ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। ठग ने महिला को पुलिस चेकिंग का डर दिखाया था।

-21 फरवरी डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में किला निवासी कमलेश को ठगों ने अपने जाल में फंसाकर उसे बेहोश कर दिया और फिर उसकी ज्वैलरी लेकर फरार हो गए थे।

-18 फरवरी को कुतुबखाना एरिया में 13 वर्षीय उजैर को एक तांत्रिक बाबा ने धमका कर घर से 8 लाख की ज्वैलरी मंगा ली थी। बाबा ने उजैर से रास्ता पूछा था और फिर उसे उसके पिता और मां की मौत का डर दिखाया था।

-बिहारीपुर में एक महिला से पता पूछने के बहाने ठगों ने अपने जाल में फंसा लिया था। उसके बाद महिला की ज्वैलरी लेकर फरार हो गए थे। दो युवक सीसीटीवी में भी कैद हुए थे

-पिछले वर्ष डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में महिला के साथ तीन ठगों ने बुरे दिन आने की बात कहकर पहनी हुई ज्वैलरी उतरवा ली थी लेकिन ठग नहीं पकड़े गए थे।

Crime News inextlive from Crime News Desk