- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में कांवरिया मार्गो की बदहाली की न्यूज पब्लिश होने के बाद जागा शासन

- राज्यमंत्री ने पैदल चलकर जाना कांवरिया मार्ग का हाल

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

दस जुलाई से शुरू हो रहे सावन के दौरान दूर दराज से आने वाले कांवरियों को बदहाल सड़कों के कारण होने वाली दिक्कतों पर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की खबर का बड़ा असर शुक्रवार को हुआ। न्यूज पब्लिश होने के बाद प्रदेश के विधि, न्याय, सूचना, खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी बदहाल सड़कों का जायजा लेने पैदल ही सड़क पर उतर गए। उन्होंने मैदागिन से गोदौलिया तक की सड़क को परखा। इसके बाद डीएम से साफ कहा कि अभियान चलाकर सभी कांवरियां मार्गो को दुरुस्त कराइये।

यह सब क्या है

राज्यमंत्री के साथ डीएम संग एसएसपी आरके भारद्वाज भी मौजूद थे। राज्यमंत्री डॉ तिवारी ने जब पैदल चलकर मैदागिन से गोदौलिया तक ही सड़क देखी तो उनके मुंह से हे राम निकल गया। गढ्डे, खोदी सड़कें और सड़क पर बिखरी गिट्टियों को देखकर मंत्री ने अधीशासी अभियंता से पूछा कि यह सब क्या है? और सड़क अब तक दुरूस्त क्याें नही हुई है? उन्होंने साफ कहा कि अगर किसी भी दर्शनार्थी या कावरियां के पैर में गिट्टी गड़ी तो फिर अच्छा नहीं होगा।

थानेदार क्या करते हैं

राज्यमंत्री का पारा उस वक्त हाई हो गया जब वो गोदौलिया से आगे बढ़ने के बाद बांसफाटक पर जाम में फंस गए। यहां हुए अतिक्रमण और आड़े बेड़े खड़ी गाडि़यों को देखते ही मंत्री ने कहा क्या मजाक है थानेदार क्या करता है। उन्होंने साफ कहा कि अगर जाम किसी इलाके में लगा तो थानेदार की जिम्मेदारी होगी और कार्रवाई भी की जायेगी। उन्होंने सड़क किनारे पड़े कूड़ा के ढेर को देख नगर आयुक्त को तुरंत सफाई कराने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान डीएम योगेश्वर राम मिश्र, एसएसपी आरके भारद्वाज, नगर आयुक्त डॉ नितिन बंसल, अधिशासी अभियंता लोनिवि सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।