RANCHI : कदम चूम लेती है खुद आके मंजिल, मुसाफिर अगर तुम हिम्मत न हारो जीवन के इस फलसफा को अपनाकर रांची के अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी मेहनत और लगन से सफलता पाने वाले अलग-अलग फील्ड की क्भ् पर्सनालिटीज को आई नेक्स्ट की ओर से आई नेक्स्ट अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। मंगलवार को होटल कैपिटोल हिल में आयोजित इस सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो और झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी मौजूद थे। इस मौके पर स्पेशल गेस्ट के तौर पर रांची की मेयर श्रीमती आशा लकड़ा और डीआईजी प्रवीण कुमार सिंह मौजूद थे। इस समारोह में बड़ी संख्या में रांची शहर के गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे। शाम सात बजे आयोजित इस प्रोग्राम की शुरुआत अतिथियों ने दीप प्रज्वलित करके की। उपस्थित अतिथियों का स्वागत जागरण झारखंड के जीएम मनोज गुप्ता ने पुष्प गुच्छ और शॉल ओढ़ाकर किया।

इनको किया गया सम्मानित

सभी अचीवर्स को पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, मेयर आशा लकड़ा और प्रवीण सिंह से ट्रॉफी, प्रशस्ति-पत्र और शॉल ओढ़ाकर सम्माि1नत किया।

एनआईबीएम के डायरेक्टर को अवार्ड

रांची में एनआईबीएम नामक इंस्टीट्यूट की स्थापना करके इसके डायरेक्टर के तौैर पर मनोज कुमार गुप्ता हजारों स्टूडेंट्स का कॅरियर बना चुके हैं। स्टूडेंट्स को डिफरेंट कॉम्पटीशंस की तैयारी कराने में इनकी सराहनीय भूमिका रही है। इनकी बदौलत हजारों स्टूडेंट सफलता की सीढ़ी चढ़ चुके हैं। मनोज कुमार गुप्ता की तरफ से इनके प्रतिनिधि ने सम्मान ग्रहण किया।

ब्लड डोनेशन के लिए अश्विनी को अवार्ड

रांची सहित पूरे झारखंड के लोगों को ब्लड डोनेशन के लिए अवेयर करने के मुहिम में लगे अश्विनी राजगढि़या ने ड्रग्स एंड वैक्सिनेशन के बिजनेस में पूरे झारखंड में अलग पहचान बनाई है। आई नेक्स्ट के अचीवर्स अवार्ड में अश्विनी की तरफ से उनकी मां राजरानी राजगढि़या ने सम्मान ग्रहण्ा किया।

मुझे पहचानने के लिए धन्यवाद: डॉ। सुफल एक्का

आई नेक्स्ट ने शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगाने वाली वी जॉन स्कूल पिस्का मोड़ की डॉ। सुफल एक्का को भी अचीवर्स अवार्ड देकर सम्मानित किया। इस मौके पर डॉ। सुफल एक्का ने कहा कि आई नेक्स्ट को धन्यवाद मुझे पहचानने के लिए। मेरे संघर्ष को लोंगों के सामने लाने के लिए। डॉ सुफल एक्का का पूरा परिवार बच्चों को शिक्षित करने की मुहिम में जुटा हुआ है।

फ्री कप्यूटर शिक्षा दे रहे संजय

राष्ट्रीय सर्व शिक्षा अभियान के रिजनल डायरेक्टर के तौर पर संजय सिंह का शिक्षा के विकास में अहम योगदान रहा है। इनके इसी योगदान को देखते हुए आई नेक्स्ट ने इन्हें अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेरी मुहिम को आई नेक्स्ट ने पहचाना है, इसके लिए धन्यवाद।

एजुकेशनल के लिए जाना जाए झारखंड: महबूब आलम

थैंक्स आई नेक्स्ट आपने बहुत अच्छी मुहिम शुरू की है। हम लोग एजुकेशन जुड़े हुए हैं। इसलिए चाहते हैं कि झारखंड को धौनी की तरह एजुकेशन के लिए भी जाना जाए। आई नेक्स्ट अचीवर्स अवार्ड पाकर आईआईसीसी इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर महबूब आलम ने यह बातें शेयर की। महबबूब आलम की पहचान इस बात से है कि वे रांची में ही स्टूडेंट्स को फैशन डिजाइनिंग की ट्रेनिंग दे रहे हैं।

बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले यही है मकसद: हुसैन खान

ऊपरवाले और आई नेक्स्ट का शुक्रिया कि हमारी शिक्षा की मुहिम को आप लोगों ने सराहा है। हमारा इंस्टीट्यूट बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलवाने में मदर करता है। सक्सेस सेंटर के हुसैन खान ने आई नेक्स्ट अचीवर्स पाकर अपने यह जज्बात लोगों से शेयर किए।

हमारे काम को मिली सराहना: लक्ष्मीनाथ साहू

शुभ लाइफ रियल एस्टेट कंपनी के डायरेक्टर और रीयल एस्टेट के कारोबार में ईमानदारी और पारदर्शिता से अपनी अलग पहचान बनाने वाले लक्ष्मीनाथ साहू को को भी आई नेक्स्ट ने सम्मानित किया। सम्मान पाकर उन्होंने सबको धन्यवाद दिया।

मुझे इस लायक समझने के लिए धन्यवाद रवींद्र कुमार

आईएएस स्टडी सर्कल के रवींद्र कुमार को भी आई नेक्स्ट ने सम्मानित किया। सम्मान पाकर उन्होंने कहा कि आप लोगों ने मुझे इस लायक समझा इसके लिए धन्यवाद।

काउंसिलिंग के लिए सम्मानित हुए विकास

साइकोमेट्रिक सोसाइटी के जरिए करियर काउंसलिंग के क्षेत्र में अलग पहचान बनाने वाले विकास कुमार को आई नेक्स्ट ने अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया। इस मौके पर विकास कुमार ने कविताएं सुनाकर सबको धन्यवाद किया।

आई नेक्स्ट परिवार को धन्यवाद: रंजन कुमार

हॉट लिप्स रेस्टॉरेंट के ओनर रंजन कुमार ने रेस्टॉरेंट बिजनेस में अपनी अलग पहचान बनाई है। आई नेक्स्ट ने इनको भी अचीवर्स अवार्ड देकर सम्मानित किया। इस मौके पर रंजन कुमार ने कहा कि मैंने ऐसा रोजगार चुना जिसमें अपने साथ ही सैकड़ों लोगों को रोजगार दिया।

सपने देखो और पूरा करो: राजेश खेमका

बिजनेस की दुनिया में राजेश खेमका ने अपने बलबूते अपनी पहचान बनाई है। मोबाइल व‌र्ल्ड के ओनर राजेश को आई नेक्स्ट ने अचीवर्स अवार्ड देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सपने देखो और पूरा करो।

अवार्ड पाकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं राकेश

शुभ ज्योतिष केंद्र में एस्ट्रोलॉजर राकेश तिवारी ने अपनी अलग पहचान बनाई है। एस्ट्रोलॉजी और न्यूमेरोलॉजी के जरिए ये लोगों की परेशानियों को दूर कर ही रहे हैं। आई नेक्स्ट ने इनको अचीवर्स अवार्ड देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं अवार्ड पाकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

आई नेक्स्ट के सहयोग के लिए धन्यवाद शशांक शेखर

हम लोगों ने नया काम शुरू किया और आई नेक्स्ट ने सहयोग किया, इसके लिए धन्यवाद। हमारी कोशिश है कि हम ऐसे ही अच्छा काम करते रहे। शील्ड शूटिंग एकेडमी के शशांक शेखर ने यह बातें कहीं।

अवार्ड में शामिल करने के लिए धन्यवाद राजकुमार गोप

पल्स एकेडमी शुरू करके स्टूडेंट का करियर संवार रहे राजकुमार गोप को आई नेक्स्ट ने सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने आई नेक्स्ट को धन्यवाद दिया।

नई प्रतिभाओं को सम्मान देने के लिए धन्यवाद डॉ जैन

ताकतवाला के डॉ। जैन को भी आई नेक्स्ट ने सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नई प्रतिभाओं को सम्मान देने के लिए आई नेक्स्ट का धन्यवाद।