- इंटरनेट कॉल के जरिए दुबई से मिल रही रेस्टोरेंट संचालक और परिवार को धमकी

- फेसबुक और ई-मेल के जरिए भी भेजे गए धमकी भरे मैसेज

LUCKNOW:

अपनी मंगेतर से शादी करने पर हजरतगंज के रेस्टोरेंट संचालकर को दुबई से जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इंटरनेट कॉल के जरिए यह धमकी सिर्फ उसको ही नहीं उसके परिवार को भी दी जा रही है। इससे पहले रेस्टोरेंट संचालक ई-मेल और एफबी से धमकी दी जा चुकी है। रेस्टोरेंट संचालक ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है और मदद के लिए साइबर सेल के चक्कर काट रहा हैं।

पहले मंगेतर को किया ब्लैक मेल

नजरबाग ओडियन सिनेमा के पास रहने वाले मो। कैफ का हजरतगंज में रेस्टोरेंट है। मो। कैफ की हाल ही में शादी तय हुई है। दिसंबर 16 में शादी तय होने के बाद से ही उनकी मंगेतर के एफबी एकाउंट में एक जेनी नाम शख्स ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। मंगेतर ने जेनी को फ्रेंड लिस्ट में जोड़ा तो जेनी ने उसे शादी न करने की सलाह देनी शुरू कर दी। बात बढ़ने पर जेनी ने उसके ब्लैक मेल करने लगा। जिसके बाद मंगेतर ने 30 जनवरी को उसकी एफबी आईडी ब्लॉक कर दी।

जान से मारने की दे रहा धमकी

मो। कैफ की मंगेतर को ब्लैक मेल करने में असफल होने पर अंजान शख्स ने उसे कॉल करना शुरू कर दिया। इंटरनेट के जरिए मो। कैफ को भी कॉल की जा रही है। हर बार शादी न करने की धमकी दी जा रही है। मामला बढ़ने पर मो। कैफ ने इस मामले की शिकायत कैसरबाग थाने में दर्ज कराई। मामला आईटी एक्ट से जुड़ा होने के चलते इसकी जांच साइबर सेल को सौंपी गई।

दुबई की मिल रही लोकेशन

मो। कैफ की शिकायत पर साइबर सेल ने इस मामले की जांच शुरू की। कैफ के मोबाइल फोन पर करीब दस से ज्यादा कॉल आई। सभी कॉल इंटरनेट के जरिए की गई थी और कॉल की लोकेशन दुबई और गल्फ कंट्री से ट्रेस की गई। हालांकि साइबर सेल का यह भी कहना है कि कॉल करने वाला लोकल है और इंटरनेट के जरिए कॉल करने के भ्रमित करने का प्रयास कर रहा है।

करीबी पर ही जताया शक

कैफ का कहना है कि अंजान शख्स जब भी कॉल करता है तो पहले वह मुंबई की लैग्वेंज में बात करता है, लेकिन कुछ देर बाद लोकल लैग्वेज में बात करने लगता है। वह हर कॉल में कैफ की लोकेशन भी बताता है। उसने धमकी दी है कि मंगेतर से शादी की तो उसे जान से मार दिया जाएगा।

रेस्टोरेंट संचालक को इंटरनेट के जरिए कॉल कर धमकी दी जा रही है। इस मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी गई है। जल्द ही इसका खुलासा हो जाएगा।

- अवनीश मिश्रा, सीओ हजरतगंज