delete

मैच जिताऊ कप्‍तान विराट कोहली को ICC ने दिया ये बड़ा झटका!

By: Inextlive | Publish Date: Thu 09-Mar-2017 09:45:09   |  Modified Date: Thu 09-Mar-2017 09:56:35
- +
मैच जिताऊ कप्‍तान विराट कोहली को ICC ने दिया ये बड़ा झटका!
इंडिया के मैच जिताऊ कप्‍तान विराट कोहली के लिए एक बुरी खबर आ रही है। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भले ही उन्‍होंने भारत को दूसरा मैच जितवा दिया है लेकिन दोनों मैचेस में खराब परफॉर्मेंस के कारण उन्‍हें यह झटका झेलना पड़ेगा।

विराट कोहली को तीसरे नंबर पर धकेला
इंडियन क्रिकेट कप्‍तान विराट कोहली भले ही पूरी टीम के साथ मिलकर तमाम सीरीज जितवाने में कामयाब रहे हैं, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्‍ट मैचेस की सीरीज में उनका प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। खराब बल्‍लेबाजी करते हुए दोनों मैचों में सिर्फ 40 रन बनाने वाले विराट कोहली को ICC ने टेस्‍ट बल्‍लेबाजों की इंटर्नेशनल रैंकिंग में पीछे करते हुए तीसरे नबंर पर लाकर खड़ा कर दिया है। टेस्‍ट बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में जहां ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथपहले नंबर पर काबिज हैं तो वहीं इंग्‍लैंड के ‘जो रूट’ कोहली को धक्‍का देकर दूसरे नंबर पर जम गए हैं। विराट कोहली फिलहाल 847 अंकों के साथ इस रैंकिंग में तीसरे नंबर खिसक आए हैं।

चेतेश्‍वर पुजारा ने लगाई लंबी छलांग
कप्‍तान विराट कोहली की रैंकिंग भले ही गिरी हो लेकिन टीम के बेहतरीन बल्‍लेबाज चेतेयवर पुजारा ने पांच रैंक की ऊँची छलांग लगाकर टेस्‍ट के बेस्‍ट बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में छठे नंबर पर आ गए हैं। मतलब यह है कि चेतेश्‍वर विराट से सिर्फ दो रैंक पीछे हैं।

यह भी पढ़ें- आर अश्‍विन नहीं कुंबले हैं टेस्‍ट क्रिकेट में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सबसे कामयाब गेंदबाज

जडेजा भी बने नंबर 1 टेस्‍ट बॉलर
टेस्‍ट सीरीज के दोनों मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन करने का फायदा रवींद्र जडेजा को भी मिला है। वो ‘आर आश्‍विन’ की बराबरी करते हुए टेस्‍ट बॉलर्स की रैंकिंग में नंबर एक पर आ गए हैं।

यह भी पढ़ें- सर रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी ने आस्‍ट्रेलिया ही नहीं इन्‍हें भी दिखाए दिन में तारे

बैंगलुरु टेस्‍ट जीतने से टीम की रैंकिंग बरकरार
चेतेश्‍वर की उछाल और विराट की गिरावट के बीच ICC रैंकिंग में इंडियन टीम पहले नंबर पर कब्‍जा बरकरार रखने में कामयाब रही है। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलुरु टेस्‍ट बड़ी जीत से टीम की रैंकिंग नीचे गिरने से बच गई है।

यह भी देखें- परदे पर 'धोनी' की पत्‍नी बन चुकी 'तू चीज बड़ी है मस्‍त-मस्‍त' वाली यह लड़की

Cricket News inextlive from Cricket News Desk