-आईएससी और आईसीएसई ने मंडे दोपहर को जारी किया रिजल्ट

-हार्टमन कॉलेज के स्टूडेंट्स ने मारी बाजी, टॉप थ्री पोजिशन पर किया कब्जा

BAREILLY :

इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेन्ड्री एजुकेशन (आईसीएसई) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (आईएससी) ने मंडे दोपहर को तीन बजे रिजल्ट जारी किया। दोनों ही रिजल्ट में टॉप थ्री पोजिशन पर हार्टमन कॉलेज के स्टूडेंट्स ने कब्जा जमाया। आईएससी में हार्टमन कॉलेज के उज्ज्वल सिंह और सार्थक मेहरोत्रा संयुक्त रूप से डिस्ट्रिक्ट टॉप किया। दोनों ने 95.25 प्रतिशत अंक हासिल किए। 95 प्रतिशत अंक पाकर मो। याहया दूसरे पायदान रहे। जबकि, मेहुल कपूर 94.75 मा‌र्क्स पाकर तीसरे नंबर पर रहे। वहीं, आईसीएसई में सक्षम मेहरा 98 प्रतिशत अंक हासिल कर डिस्ट्रिक्ट टॉपर बने। 97 फीसदी अंकों के साथ चिराग कौशिक और आयुष एमएस को दूसरे नंबर पर संतोष करना पड़ा। वहीं, लिजा गजल 96.6 अंक हासिल कर तीसरे नंबर पर रहीं।

कम्प्यूटर में शत-प्रितशत मा‌र्क्स

आईसीएसई में टॉप थ्री पोजिशन पर रहे स्टूडेंट्स ने कम्प्यूटर में शत-प्रतिशत मा‌र्क्स हासिल किए। डिस्ट्रिक्ट टॉपर सक्षम मेहरा के मैथ्स में 99, साइंस में 98, इंग्लिश में 95, हिन्दी में 98, हिस्ट्री में 96 और कम्प्यूटर में शत-प्रतिशत अंक पाए। दूसरे नंबर पर रहे आयुष एमएस के इंग्लिश में 92, हिस्ट्री में 94, मैथ्स में 99, हिन्दी में 99, साइंस में 97 और कम्प्यूटर में 100 अंक हासिल किए। चिराग कौशिक के भी कम्प्यूटर में शत-प्रतिशत अंक आए। तीसरे नंबर पर रहीं लिजा गजल के इंग्लिश में 90, हिन्दी में 96, मैथ्स 97, साइंस 98, हिस्ट्री 92 और कम्प्यूटर में फुल मा‌र्क्स आए।

क्या बोले टॉपर्स

इंजीनियरिंग फील्ड में कमाना है नाम

आईएससी टॉपर उज्ज्वल सिंह ने बताया कि उनका सपना इंजीनियरिंग के फील्ड में नाम कमाना है। उनके मैथ्स में 100, इंग्लिश में 95, कम्प्यूटर में 97, कम्प्यूटर में 99 और फिजिक्स में 97 अंक आए हैं। उनके पिता टीचर और मां हाउस वाइफ हैं। सीए बनना है सपना

संयुक्त रूप से टॉपर रहे सार्थक मेहरोत्रा ने बताया कि उनका सपना सीए बनना है। क्योंकि, उनके पिता सुधीर मेहरोत्रा सीए हैं। वहीं, उनकी मां सविता मेहरोत्रा हाउस वाइफ हैं।

मानव सेवा करना है मकसद

दूसरे नंबर पर रहे मो। याहया के इंग्लिश में 87, फिजिक्स में 95, कम्प्यूटर में 98, बॉयो में 97 और केमिस्ट्री में 98 मा‌र्क्स हैं। उनके पिता डॉ। शम्स बदायूंनी हैं। इसलिए उन्होंने भी मानव सेवा का मन बनाया। हाल में नीट का एग्जाम दिया है। रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

सचिन के हैं दीवाने

थर्ड पोजिशन पर रहे मेहुल कपूर के मैथ्स में 100, अकाउंट में 100, इकोनॉमिक्स में 95, इंग्लिश में 84 और कॉमर्स में 87 मा‌र्क्स हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें किक्रेट खेलना बहुत अच्छा लगता है। वे सचिन तेंदुलकर के दीवाने हैं।

रिसर्च हैं पंसद

आईसीएसई के टॉपर सक्षम मेहरा का सपना इंजीनियर बनना है। उन्होंने रोजाना चार से पांच घंटे पढ़कर यह कामयाबी पाई है। उन्हें रिसर्च पसंद हैं। उनके पिता अनुज मेहरा पीएनबी में अधिकारी हैं। वहीं, मां आराधना मेहरा हाउस वाइफ हैं।

गूगल में करना है काम

दूसरी रैंक पर रहे आयुष एमएस का मकसद टेक्नोलॉजी के फील्ड में प्रतिभा का लोहा मनवाकर गूगल में काम करना है। उनके पिता डॉ। मदन मोहन और डॉ। सोहणी दोनों आईवीआरआई में वैज्ञानिक हैं।

कहानी सुनना है पसंद

तीसरे नंबर पर रहीं लिजा गजल को नीलेश मिश्रा की कहानी सुनना पसंद हैं। उनके पिता डिफेंस सेरिटायर हो चुके हैं और बैंक में नौकरी कर रहे हैं। उनकी मां प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं। वहीं, उनका सपना प्राइवेट सेक्टर में जॉब करना है।