KANPUR: केडीए की रेंटल कॉलोनीज में रहने वालों के लिए अच्छी खबर है। एकमुश्त कीमत जमा करने वालों को ख्0 परसेंट की छूट मिलेगी। इसके अलावा केडीए इन कॉलोनीज को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम में शामिल किया जा रहा है। जिससे लोगों को लोन में सब्सिडी इंट्रेस्ट का भी फायदा मिल सके।

 

बता दें कि गोविन्द नगर, जूही, किदवई नगर, बेनाझाबर, अशोक नगर आदि मोहल्लों में केडीए की क्9 कॉलोनी है। इनमें 8ब्00 से अधिक फ्लैट हैं। फ्लैट्स में रेंट पर रहने वालों को ही केडीए अब मालिक बनाने जा रहा है। बेचने के लिए इन फ्लैट्स की कॉस्टिंग भी केडीए ने कर दी है। नवरात्रि में केडीए कैम्प लगाकार रजिस्ट्री करने की तैयारी में जुटा हुआ है। जिससे लोग इन्हें आसानी से खरीद सके। इसके लिए केडीए एकमुश्त जमा करने पर छूट और प्रधानमंत्री आवास योजना के अ‌र्न्तगत सब्सिडी इंट्रेस्ट के साथ लोन भी दिलाने की तैयारी कर रहा है।

 

इसी कड़ी में फ्राईडे को केडीए ने म् बैंकों के ऑफिसर्स के साथ मीटिंग जिससे कि पीएमएवाई की क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम का फायदा भी रेंटल कालोनी को खरीदने वालों को भी मिल सके। केडीए वीसी के। विजयेन्द्र पाण्डियन ने बताया कि रेंटल कॉलोनी में बामुश्किल भ् परसेंट ही विवादित हैं। इसके हल के लिए केडीए सेक्रेटरी, फाइनेंस कन्ट्रोलर, तहसीलदार सहित सदस्यों की टीम बना दी गई है। बैंकों से पीएमएवाई के अ‌र्न्तगत सीएलएस स्कीम से रेंटल कालोनी को लेकर टाईअप किया जा रहा है। जिससे एकमुश्त जमा करने पर ख्0 परसेंट छूट के अलावा सब्सिडी इंट्रेस्ट लोन का भी लाभ लोगो को मिल सके।