PATNA : पटना पुलिस ऑपरेशन विश्वास चलाकर राजधानी को नशा मुक्त बनाने की कोशिश में जुटी है। इसी कड़ी में शराब के कारोबारियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे धकेल रही है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि देसी-विदेशी शराब का कारोबार कर रहे लोगों को कानून का खौफ बिल्कुल भी नहीं है। इसका बड़ा उदाहरण सोमवार को सामने आया। एनएच-फ्0 पर एक कंटेनर पकड़ी गई है, जो शराब से लदी थी। शराब की बोतलों से भरी ये कंटेनर बख्तियारपुर थाना के तहत चम्पापुर इलाके में एक लाइन होटल के पास खड़ी थी।

- एक ही ब्रांड की ब्7भ्ख् बोतलें बरामद

बख्तियापुर थाने की पुलिस को कंटेनर के बारे में सूचना मिली थी। पहले तो मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन की गई। काफी समय तक कंटेनर से दूर रह पुलिस ने लोगों की एक्टीविटी को वॉच किया, ताकि कोई कंटेनर के पास पहुंचे। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। जिसके बाद पुलिस ने कंटेनर के लॉक को तोड़ा और उसे खंगालना शुरू किया। लॉक खुलते ही उसमें शराब की बोतलें मिली, जिसे देख पुलिस वालों के होश उड़ गए।

- यूपी की कंटेनर में हरियाणा का शराब

कंटेनर को जब्त कर पुलिस बख्तियारपुर थाना ले गई। जांच में कंटेनर का नंबर यूपी का मिला। फिर बोतलों की जांच की गई तो वो हरियाणा निकली। इस मामले की जानकारी एसएसपी मनु महाराज सहित तमाम पुलिस अधिकारियों को दी गई। सीनियर पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर इस मामले में बख्तियारपुर थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है। जिसमें गाड़ी के ड्राइवर व मालिक को नामजद किया गया है। अब पुलिस रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिए गाड़ी के मालिक तक पहुंचेगी। फिर ड्राइवर तक। जिससे बिहार में शराब की डिलेवरी कब और कहां होनी थी। इसका भी पता चल जाएगा। साथ ही किसने ये खेप मंगाई थी, इसे खंगाला जा रहा है।

- भ्0 की हुई गिरफ्तारी

दूसरी ओर पटना पुलिस का ऑपरेशन विश्वास सोमवार को भी जारी रहा। जिले के ख्क् थाना इलाकों में चले ऑपरेशन के तहत भ्0 लोगों को गिरफ्तार किया गया। साथ ही म्ख् लीटर देशी शराब भी बरामद किया गया। अब तक इस ऑपरेशन के तहत 8ब्क् लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।