-आई नेक्स्ट की खबर पर आईजी रेलवे ने जमकर ली क्लास

- एनई रेलवे हेड क्वार्टर में चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर ने ली मातहतों की क्लास

GORAKHPUR: चलती ट्रेन में यात्रियों को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटपाट करने वाले गैंग से निपटने के लिए चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर ने पूरी तरह से कमर कस ली है। आई नेक्स्ट द्वारा उठाए गए जहरखुरानी के मुद्दे पर चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर आरके शर्मा ने ट्यूज्डे को सभी सीनियर कमांडेंट और असिस्टेंट सिक्योरिटी कमिश्नर की जमकर क्लास ली। इस दौरान निर्देश दिए गए कि इस तरह के मामले में लापरवाही बरतने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चार घंटे तक चली इस मीटिंग में ट्रेन में होने वाली अन्य आपराधिक गतिविधयों पर अंकुश लगाने के लिए भी निर्देश दिए गये।

आई नेक्स्ट ने बनाया था मुद्दा

चलती ट्रेनों में जहरखुरानी की घटना को आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से पब्लिश किया था। आई नेक्स्ट ने ख् अगस्त के अंक में 'जहरखुरान एक्सप्रेस' के नाम से न्यूज पब्लिश की थी। इस खबर के पब्लिश होने के बाद से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। ट्रेन में बढ़ते अपराध को देखते ही एनई रेलवे चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर आरके शर्मा ने वाराणसी, लखनऊ, डीएलडब्लू और इज्जतनगर मंडल के सभी सीनियर कमांडेंट और असिस्टेंट सिक्योरिटी कमिश्नरों की जमकर क्लास ली। ट्यूज्डे को हुई मीटिंग के दौरान सभी अफसरों के हाथ पांव फूल रहे थे कि कहींएनई रेलवे चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर किसी घटना की रिपोर्ट न मांग लें।

सभी को ऑफिसर्स को दी चेतावनी

चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर ने एनई रेलवे की ट्रेनों में लगातार हो रही वारदातों को गंभीरता से लेते हुए सभी को चेताया और कहा कि ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाना सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए। जहरखुरानी की घटना पर अंकुश लगाने के लिए यात्रियों को प्रॉपर जागरूक करने का भी निर्देश दिया गया। साथ ही अफसरों को ताकीद किया गया कि वे पीडि़तों को हर संभव मदद मुहैया कराएं। मीटिंग के दौरान सभी मातहतों से चेतावनी दी गई कि जहरखुरानी की घटनाएं अगर घटती हैं तो इसके लिए वे जिम्मेदार माने जाएंगे।

क्लास के दौरान दिए गए निर्देश

- अनमैंड और मैंड क्रासिंग पर फोर्स तैनात की जाए।

- चोरी को लेकर सभी को अलर्ट किया जाए।

- ट्रेनों में एस्कार्ट बढ़ाई जाए।

- स्टेशन के सीसीटीवी कैमरों पर प्रॉपर नजर रखी जाए।