RANCHI : फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट के बाद आक्रोशित बड़ागाई बस्ती के लोगों ने मंगलवार की शाम सदर थाने का घेराव किया। घेराव के दौरान आपत्तिजनक पोस्ट करने के एक आरोपी प्रताप कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस बीच बड़ागाई में आरोपी को पुलिस द्वारा छोड़ दिए जाने की अफवाह फैली। इसके बाद बड़ी संख्या में बस्ती के लोग जुटे और हंगामा करने लगे और स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इस दौरान दूसरे पक्ष के लोग भी पीपरटंगरा के पास जुटे। हालांकि, समय रहते प्रशासन और अमनपसंद लोगों ने मुस्तैदी दिखाई। इससे शहर का माहौल बिगड़ने से बच गया। हालांकि, एहतियात के तौर पर बड़ागाई बस्ती में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस-प्रशासन के अधिकारी कैंप कर रहे हैं।

गांव में दोनो पक्षों ने की बैठक

तनाव के बीच दोनों पक्षों के लोगों ने गांव में बैठक की। बैठक में गांव में सौहार्द और आपसी भाईचारा कायम रखने की बात कही गई। लोगों का कहना था कि बेवजह आपत्तिजनक पोस्ट करनेवालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करे। पर, गांव में भाईचारगी बरकरार रहेगी। किसी प्रकार का तनाव नहीं फैलने देंगे। बैठक में गांव के सदर मुमताज अंसारी, सेक्रेटरी नईम अख्तर, वरिष्ठ नेता हाजी अख्तर, विधायक प्रतिनिधि प्रकाश चंद्र सिंह, रामदयाल साहू, मुकेश साहू, प्रकाश साहू, राजेश कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

क्या है मामला

बड़ागाई के ही पंकज सिंह राजपूत और कुंदन प्रिंस के फेसबुक टाइमलाइन पर आपत्तिजनक पोस्ट किए गए। इसे प्रताप कुमार और मनोहर प्रसाद ने शेयर किया। इसके बाद बड़ागाईं बस्ती का माहौल बिगड़ने लगा। यह पोस्ट सोमवार को दिन के लगभग 11 बजे का है। इसके बाद से ही गांव में तनाव व्याप्त था। इसके बाद मंगलवार की शाम लोग थाना घेरने पहुंचे, जहां सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। लोगों ने पुलिस को संबंधित पोस्ट की तस्वीर भी उपलब्ध कराई है।

शांति से काम लें, पुलिस कार्रवाई कर रही है

बड़ागाई मस्जिद के पास जमा भीड़ को गांव के सदर मुमताज अंसारी समझा रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी शांति से काम लें। पुलिस कार्रवाई कर रही है। दोषी नहीं बख्शे जाएंगे। आपसी सौहार्द को किसी कीमत पर नहीं बिगड़ने दें। गलत काम करने वालों को पुलिस गिरफ्तार कर सजा दिलाएगी। इस ऐलान के बाद लोग माने और वापस लौटे।