-बीएचयू आईआईटी प्लेसमेंट में 66 स्टूडेंट्स को कंपनियों ने दिया ऑफर

- देर रात तक चलता रहा इंटरव्यू

-सबसे कम 10 लाख रुपये का पैकेज

VARANASI

आईआईटी, बीएचयू के लिए गुरुवार का दिन खास रहा। इस दिन कैंपस में प्लेसमेंट फेयर स्टार्ट हुआ। जिसमें पहले ही दिन फ‌र्स्ट फेज में एक स्टूडेंट को ओरेकल कंपनी की ओर से क्.ख्0 करोड़ रुपये का पैकेज ऑफर किया गया। इस तरह टोटल म्म् स्टूडेंट्स को नौकरी मिली। हालांकि अन्य कई बड़ी कंपनियों की ओर से देर रात तक इंटरव्यू लिया जा रहा था। उम्मीद है कि इस बार ढाई करोड़ के ऊपर तक का पैकेज मिल सकता है। हालांकि ऑफर मिलने के बाद ही यह फाइनल हो पाएगा।

स्टूडेंट्स को मिले लाखों के ऑफर

आईआईटी बीएचयू कैंपस में प्लेसमेंट के लिए पहुंची कंपनियां ने पहले ही दिन कई स्टूडेंट्स का इंटरव्यू लिया। जिसके बाद ओरेकल कंपनी ने इंटरनेशनल लेवल पर एक युवक का सेलेक्शन किया गया, जिसमें उसको क्ख्0.म्ख् लाख रुपये पैकेज का ऑफर दिया। इसके अलावा इस कंपनी ने अन्य पांच स्टूडेंट्स को देश के अंदर ही नौकरी के लिए सेलेक्ट किया। वहीं माइक्रोसॉफ्ट ने फिलहाल इंडिया के लिए क्फ् लोगों को नौकरी का ऑफर दिया। इसके अलावा इसी कंपनी ने दो अन्य स्टूडेंट्स को इंटरनेशनल यूनिट के लिए सेलेक्शन किया।

गजब का दिखा उत्साह

आईआईटी के प्लेसमेंट फेयर में स्टूडेंट्स के साथ ही कंपनियों का भी उत्साह देखते ही बन रहा है। सुबह में गोल्डमैन सैक्स ने ख्फ्, ईएक्सएल ने क्भ्, टावर रिसर्च ने तीन, नोटानिक्स ने चार प्रतिभागियों को नौकरी दी। पहले दिन फ‌र्स्ट फेज में ही फ्ख् नेशनल ऑफर मिले। नेशनल में सबसे कम क्0 लाख का आफर मिला। वहीं इंटरनेशनल के लिए सबसे कम 90 लाख रुपये के पैकेज का जॉब ऑफर मिला। प्लेसमेंट फेयर को लेकर सुबह से रात तक एससी बोस हॉस्टल, पीटीसी ऑफिस में गहमा-गहमी रही। बताया जा रहा है अभी भी कई नामी-गिरामी कंपनियां कैंपस में आनी बाकी है। यह फेयर क्ख् दिनों तक चलेगा।