आगरा। इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट का काउंट डाउन स्टार्ट हो चुका है। एग्जाम में महज पांच दिन और बचे हुए हैं। इसके लिए स्टूडेंट्स तैयारियों में जुटे हुए हैं। एग्जाम की तैयारियों के बीच स्टूडेंट्स को कुछ खास बातों का ध्यान रखना है। इसमें सबसे अहम है, फॉर्म भरने के बाद दिया जाने वाला एडमिट कार्ड, जो कि एग्जाम में शामिल होने के लिए सिर्फ एक ही ऑप्शन है। इसलिए तैयारियों में जुटे स्टूडेंट्स को खास तौर पर ध्यान देना होगा कि अगर उनके पास एडमिट कार्ड नहीं है, तो वह किसी भी कंडीशन में आईआईटी में शामिल नहीं हो सकेंगे।

फॉर्वर्ड कराकर रखें सेफ

इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट में शामिल होने के लिए हजारों स्टूडेंट्स ने फॉर्म फिल किया है। फॉर्म दो पार्ट में डिवाइड था। पहला पार्ट स्कूल, रजिस्ट्रेशन काउंटर और आई नेक्स्ट ऑफिस में जमा हुआ है। जबकि बॉटम पार्ट कैंडिडेट्स के पास रहेगा, जोकि एडमिट कार्ड है। इसपर स्टूडेंट्स को अपनी रीसेंट फोटोग्राफ लगानी है। इसके साथ ही उसे स्कूल से फॉर्म लेने की कंडीशन में प्रिंसिपल और काउंटर या आई नेक्स्ट ऑफिस से लेने की कंडीशन में उन्हें आई नेक्स्ट ऑफिस से सील लगवानी होगी, इसके बाद ही कार्ड वैलिड होगा। इसलिए जरूरी है कि एडमिट कार्ड मिलते ही उसे प्रिंसिपल या आई नेक्स्ट ऑफिस से फॉर्वर्ड कराकर सेफली रख लें।

30 मिनट पहले पहुंचे सेंटर

ओपन रजिस्ट्रेशन भी बड़ी तादाद में हुए हैं। इसलिए जरूरी है कि स्टूडेंट्स 30 अप्रैल को कॉमन सेंटर पर 3.30 से स्टार्ट होने वाले टेस्ट में शामिल होने के लिए करीब 30 मिनट पहले सेंटर पहुंचे। जिससे कि उनके सीटिंग अरेंजमेंट में कोई दिक्कत न हो।